नोएडा, जेएनएन। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) की एक्वा लाइन में स्टेशन कंट्रोलर व पायलट निकिता वैद ने कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में 3 लाख 20 हजार रुपये जीते। वह 12 लाख 50 हजार रुपये जीत गई थीं, लेकिन 25 लाख रुपये के सवाल का गलत जवाब देने पर वे 3 लाख 20 हजार रुपये ही जीत सकीं। इससे पहले उन्होंने शानदार खेल खेला।

केबीसी में निकिता ने नारी सशक्तीकरण की मिसाल दिखाई जिसका आभार अमिताभ बच्चन ने भी जताया। निकिता पिता राजेंद्र महाजन व मां के साथ पहुंची थीं। दिवाली के दिन प्रसारित हुए एपिसोड में वह हॉटसीट पर पहुंची थीं।

 

एनएमआरसी की निकिता ने केबीसी में जीते 3.20 लाख
बता दें कि बृहस्पतिवार को गोवर्धन पूजा के दिन वह बेहतरीन सूझबूझ का प्रदर्शन कर रही थीं, लेकिन 25 लाख के सवाल में पहले सही जवाब देने के बाद भ्रमित होकर गलत जवाब दे बैठीं और 3 लाख 20 हजार रुपये ही जीत सकीं। अमिताभ बच्चन ने निकिता को महज 23 वर्ष की आयु में मिली इस सफलता के लिए बधाई दी।

निकिता नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में हाल ही में कार्यरत हुई हैं। एनएमआरसी में ट्रेन संचालन से लेकर राजस्व प्रबंधन तक के कार्य की कमान महिलाओं के हाथों में होगी। इसकी ट्रेनिंग दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) व एनएमआरसी दोनों संयुक्त रूप से दे रहे हैं।

नवंबर में एनएमआरसी की एक्वा लाइन का शुभारंभ होना है। यहां 154 चालकों में पहली बार 54 चालक महिलाएं होंगी। इसके अलावा स्टेशन कंट्रोल, डिपो कंट्रोल, क्राउड कंट्रोल व राजस्व प्रबंधन का कार्य भी महिलाओं की ओर से किया जाएगा।

बता दें कि फास्टेस्ट फिंगर फ‌र्स्ट कंटेस्टेंट में सोनिया ने 7.55 सेकेंड में बाजी मारते हुए पहले खेलने का मौका हासिल किया था। प्रथम एपिसोड में न्यूज एंकर अंजना ओम कश्यप एक्सपर्ट के तौर पर मौजूद थीं। सोनिया भारतीय वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर पद पर थीं। अपनी आठ वर्ष की बेटी की खातिर सोनिया ने मात्र 10 वर्ष बाद ही गत जुलाई में ही सेवानिवृत्ति ली थी।

तकरीबन दो दशक पहले 3 जुलाई, 2000 को पहली बार शो कौन बनेगा करोड़पति का प्रसारण शुरू किया गया था। कौन बनेगा करोड़पति के अब तक कुल 9 सीजन प्रसारित हो चुके हैं और सभी ने अपार सफलता पाई है। अपने पहले सीजन के साथ केबीसी देश के साथ विदेशों में भी लोकप्रिय हुआ था।

हालांकि, बदलाव के तौर पर केबीसी शो के तीसरे सीजन को बॉलीवुड के बादशाह खान कहे जाने वाले शाहरुख खान ने होस्ट किया था, लेकिन दर्शकों के बीच अमिताभ ज्यादा फेमस रहे और अभी तक उनका जादू बरकरार है।

यह भी पढ़ेंः पढ़िये- केजरीवाल-मनोहर लाल के बीच राजनीतिक जंग की Inside Story

Posted By: JP Yadav