Move to Jagran APP

जानिए- बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह के गाने का दिल्ली के पुलिसवाले से कनेक्शन

रणवीर सिंह की फिल्म गली बॉय के रैप सॉन्ग अपना टाइम आएगा की तर्ज पर युवाओं को ट्रैफिक नियमों के हिसाब से चलने की सीख देते नजर आते हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 11:01 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 07:46 AM (IST)
जानिए- बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह के गाने का दिल्ली के पुलिसवाले से कनेक्शन
जानिए- बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह के गाने का दिल्ली के पुलिसवाले से कनेक्शन

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के मुखर्जी नगर में रविवार शाम को एक चालक की पिटाई को लेकर 'बदनाम' हो रही दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल संदीप शाही इन दिनों खूब चर्चा में हैं। उनके चर्चा में होने की वजह उनका एक नेक काम है। दरअसल, दिल्ली पुलिस के यातायात विभाग में तैनात हेड कॉन्स्टेबल संदीप शाही का यातायात नियमों के प्रति नसीहत देता रैप सॉन्ग इन दिनों खूब चर्चा में है। यह सॉन्ग सोशल मीडिया पर वायरल है और खूब पसंद भी किया जा रहा है।

loksabha election banner

बता दें कि रणवीर सिंह और आलिया भट्ट अभिनीत बॉलीवुड फिल्म 'गली ब्वॉय' का गाना ‘अपना टाइम आएगा..’ काफी हिट हुआ है। युवाओं की जुबान पर अभी भी इस गाने के बोल सुनाई देते हैं। इस गाने को करोड़ो व्यूज मिलने के साथ ‘अपना टाइम आएगा’ नाम की टी-शर्ट को भी युवाओं ने खूब पसंद किया। अब इस गाने के बोल बदलकर दिल्ली यातायात पुलिस के हेड कांस्टेबल संदीप शाही लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने गाने के बोल ‘अपना टाइम आएगा’ को बदलकर ‘ बात मेरी मान सुरक्षा को जान, तेरा टाइम आएगा’ कर दिया है।

हेड कांस्टेबल की ओर से बनाए गए रैंप का उद्देश्य लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने इस गाने को गाते समय डांस तो नहीं किया, लेकिन इस गाने से जुड़े कई स्टेप जरूर किए हैं। यातायात पुलिस की वर्दी पहनकर उन्होंने यह रैंप गाकर जागरूक करने का प्रयास किया। संदीप पिछले चार वर्षो से यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने की मुहिम में लगे हैं। सोशल मीडिया पर संदीप का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। संदीप लंबे समय से ट्रैफिक पुलिस ट्विटर के जरिए अनोखे तरीके से लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करते रहे हैं। कोई फिल्मी डायलॉग हो या फिर फिर कोई गाना, जो ट्रेंड कर रहा है, उसको जोड़ते हुए लोगों को जागरूक करते रहते हैं।

पुलिसकर्मी संदीप  ड्यूटी के दौरान बिना हेलमेट वाले बाइक सवारों को शीशे में उनका चेहरा भी दिखाते हैं। अपनी जेब से 700 हेलमेट खरीदकर लोगों को बांट चुके हैं।

सिर्फ 42 सेकेंड के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी जमकर सराहना मिल रही है। इस रैप के जरिये ये जवान लोगों को सचेत कर रहे हैं कि अगर ट्रैफिक के नियम नहीं माने तो 'आपका टाइम आएगा।'

पढ़िए संदीप का रैप सॉन्ग

हमसे न हो पाएगा, कौन बोला। सड़क की, सुरक्षा की, जीवन की रक्षा की, हेल्मेट की, सीटबेल्ट की नियम अगर अपनाएगा। जीवन खुशहाल बन जाएगा। बता मेरी मान, सुरक्षा को जान।' रैप सॉन्ग में वह 'जय हिंद, जय भारत' कहते हुए अपना गाना और संदेश बंद करते हैं।

हादसे में पत्नी की मौत के बाद सॉन्ग तैयार किया
संदीप साही दरअसल, कुछ वर्ष पहले सड़क हादसे में पत्नी को खो चुके हैं। उन्होंने न्यूज एजेंसी से कहा- 'मुझे अपने रैप सॉन्ग के वायरल होने के बारे में पता चला है। लोग ट्रैफिक नियमों के प्रति काफी लापरवाही दिखाते हैं। मेरी जिम्मेदारी है कि उन्हें नियमों के पालन करने के लिए जागरूक करूं। पत्नी की मौत के बाद काफी दुखी था। इसलिए युवाओं के लिए रैप सॉन्ग तैयार किया।’

यहां पर बता दें कि बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की फिल्म 'गली बॉय (Gully Boy)' का गाना 'अपना टाइम आएगा' काफी सुर्खियों में रहा था। 'अपना टाइम आएगा (Apna Time Aayega)' को खुद रणवीर ने ही गाया है और उनका रैप काबिलेतारीफ है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.