Move to Jagran APP

Kisan Andolan: यूपी के विधानसभा चुनाव से पहले आखिर क्यों परेशान हो रहे राकेश टिकैत

किसान आंदोलन को तेज करने की कोशिश हो रही है। हर बार नया मुद्दा उठा कर सरकार को घेरने की कोशिश हो रही। ठंडे पड़ते किसान आंदोलन के तेवर को तेज करने के लिए भारतीय किसान यूनियन टिकैत के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 07:13 PM (IST)Updated: Fri, 13 Aug 2021 05:30 AM (IST)
Kisan Andolan: यूपी के विधानसभा चुनाव से पहले आखिर क्यों परेशान हो रहे राकेश टिकैत
केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। एक तरफ किसान अपनी मांग पर अड़े हैं वहीं सरकार ने साफ कर दिया तीनों कानून वापस नहीं लेगी हालांकि जरूरी संशोधन करने के लिए तैयार है। वहीं, किसान आंदोलन को तेज करने की कोशिश कर रहे हैं तो इसके नेता अब कुछ नया मुद्दा उठा कर सरकार को घेरने की कोशिश में जुटे हैं। दोनों ही तरफ से नतीजे नहीं मिलने पर ठंडे पड़ते किसान आंदोलन के तेवर को तेज करने के लिए भारतीय किसान यूनियन टिकैत के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार उन्होंने अपना प्रोफाइल पिक्चर बदला है एवं यूपी के सीएम योगी पर एक कार्टून के जरिए निशाना भी साधा है। बता दें कि किसान आंदोलन की ठंडी पड़ती आग से किसान नेताओं को यह डर सताने लगा है कि कहीं यूपी चुनाव में उनकी बात को जनता कही दरकिनार ना कर दे।

loksabha election banner

क्या है ताजा चाल

किसान आंदोलन को लंबे अरसे से चला रहे मगर एक वक्त के बाद ठंडी पड़ती धार को तेज करने के लिए राकेश टिकैत लगातार जगह-जगह जाकर सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी करने में जुटे हैं। वहीं, गुरुवार को उन्होंने ट्विटर पर प्रोफाइल पिक्चर को बदला है। काफी वक्त से राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर पर जमे हैं। यहां पर भी किसानों की संख्या लगातार कम हो रही है। ऐसे में उनके हिसाब से यह कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोग ऑनलाइन इस आंदोलन को अपना समर्थन दें। इधर, ट्विटर पर प्रोफाइल पिक्चर बदलने के बाद लोग इसे लाइक कर कमेंट कर रहे हैं।

यूपी के सीएम पर कटाक्ष

वहीं, उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव के लिए राकेश टिकैत अपनी जोर आजमाइश कर रहे हैं। ताजा ट्वीट में टिकैत ने यूपी के सीएम राकेश टिकैत पर निशाना साधा है। टिकैत ने यूपी के सीएम पर कटाक्ष करने के लिए इस बार एक कार्टून का सहारा लिया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि किसान खेत में रहे या आंदोलन में, हमेशा संघर्ष ही करता है। किसान लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी। इसके अलावा कार्टून में यह भी लिखा है कि तूझे क्या लगता है कि जिन किसानों ने तूझे बनाया है वे तुझसे डर जाएंगे। बता दें कि यहां पर उनकी कोशिश है कि भाजपा के उम्मीदवारों को आगे आने से रोक सके। इसके पहले भी उन्होंने बंगाल के विधानसभा चुनाव में यह कोशिश की थी। वहां पर उन्होंने छोटी-छोटी सभा कर भाजपा के उम्मीदवार या भाजपा समर्थित उम्मीदवार को हराने की अपील जनता से की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.