Move to Jagran APP

Kisan Andolan: केजरीवाल सरकार का ऐलान-सिंघू बॉर्डर पर किसानों को फ्री वाइ-फाइ की सुविधा

दिल्ली सरकार सिंघू बॉर्डर पर किसानों को फ्री वाइ-फाइ की सुविधा देने जा रही है। केजरीवाल सरकार ने ऐलान किया है कि सिंघू बॉर्डर पर किसानों को नेटवर्क की समस्या का सामना करना पड़ रहा है इस वजह से वहां पर ये सुविधा प्रदान की जा रही है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 03:18 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 04:37 PM (IST)
Kisan Andolan: केजरीवाल सरकार का ऐलान-सिंघू बॉर्डर पर किसानों को फ्री वाइ-फाइ की सुविधा
दिल्ली सरकार सिंघू बॉर्डर पर किसानों को फ्री वाइफाइ की सुविधा देगी।

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली सरकार सिंघू बॉर्डर पर किसानों को फ्री वाइ-फाइ की सुविधा देने जा रही है। केजरीवाल सरकार ने ऐलान किया है कि सिंघू बॉर्डर पर किसानों को नेटवर्क की समस्या का सामना करना पड़ रहा है इस वजह से वहां पर ये सुविधा प्रदान की जा रही है। फ्री वाइ-फाइ सुविधा मिल जाने की वजह से किसानों को नेटवर्क की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। वाइ-फाइ सुविधा का लाभ सिंघू बॉर्डर पर आंदोलनरत किसान लाभ ले सकेंगे।

loksabha election banner

दरअसल इन दिनों दिल्ली की तीन सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन चल रहा है। ये किसान सरकार से तीन कृषि कानून को पूरी तरह से खत्म करने की मांग कर रहे हैं। इसी के विरोध में उनका प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शन के दौरान किसानों को मोबाइल नेटवर्क में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसी को ध्यान में रखकर अब केजरीवाल सरकार ने फ्री वाइफाइ की सुविधा देने का ऐलान किया है। 

उधर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षाकर्मियों की एक कंपनी महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनात है। दरअसल प्रदर्शनकारी किसानों में महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा दिन में कई व्यक्ति पूरे परिवार के साथ किसानों से मिलने आते हैं। ऐसे में पुलिस के लिए महिलाओं की तैनाती यहां जरूरी है। महिला सुरक्षाकर्मियों में दिल्ली पुलिस से अधिक संख्या में अर्धसैनिक बल की महिलाएं हैं। 

तमाम इंतजामों के बीच पुलिस प्रत्येक घंटे ड्रोन कैमरे के माध्यम से बार्डर के आसपास की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखती है। यदि फुटेज में कहीं भी संदिग्ध गतिविधि नजर आती है तो उससे तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जाता है। इसके बाद पुलिस उचित कार्रवाई करती है। बार्डर पर बड़ी संख्या में सादी वर्दी में पुलिस किसानों के बीच मौजूद रहकर असमाजिक तत्वों पर नजर रख रहे हैं। इसके लिए बाहरी जिला पुलिस के आपरेशन के अलावा विभिन्न शाखाओं से पुलिसकर्मियों का सहयोग लिया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि बॉर्डर पर किसान सहित जो भी लोग हैं, सभी की सुरक्षा उनके लिए मायने रखती है। इस आशंका के बीच कि किसानों के नाम पर कोई असामाजिक तत्व उपद्रव फैला सकता है कि पुलिसकर्मियों की सतर्कता और बढ़ी नजर आती है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.