Move to Jagran APP

Kisan Andolan: किसान ट्रैक्टर मार्च निकालकर कर रहे रिहर्सल, जानिए इस बार क्या है राकेश टिकैत का नया प्लान

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने राकेश टिकैत ने एक बार फिर कृषि कानून पर सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि किसानों का ईलाज संसद में होगा और सरकार में बैठे लोगों का ईलाज अब गांव में होगा।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 06:50 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 12:39 PM (IST)
Kisan Andolan: किसान ट्रैक्टर मार्च निकालकर कर रहे रिहर्सल, जानिए इस बार क्या है राकेश टिकैत का नया प्लान
किसानों का ईलाज संसद में होगा और सरकार में बैठे लोगों का ईलाज अब गांव में होगा।

दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने राकेश टिकैत ने एक बार फिर कृषि कानून पर सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि किसानों का ईलाज संसद में होगा और सरकार में बैठे लोगों का ईलाज अब गांव में होगा।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि हमने अहंकारी सरकार का मर्ज पकड़ लिया है। उस मर्ज की दवा भी मिल गई, इस नई दवा की पहली ही खुराक से ही बीमारी पर काबू पाया जा सकेगा। उन्होंने कहा हमारे देश में 12 मौसम होते हैं। अलग-अलग सूबों में भी मौसम अलग होता है इसलिए इन्हें हर सूबे से खुराक दिलानी पड़ेगी। पहली खुराक पश्चिमी बंगाल में दी गई और उसका असर भी दिखा। दूसरी खुराक यूपी में दी जाएगी और फिर उत्तराखंड में। बीमारी बड़ी है तो ईलाज भी लंबा चलेगा। 36 महीने लगेंगे, बीमारी ठीक होने में। दवा लगनी शुरू हो गई, अब कोई चिंता की बात नहीं है।

टिकैत ने कहा कि किसान का ईलाज संसद में होगा। जाहिरतौर पर उनका इशारा कृषि कानूनों की ओर था, नए कृषि कानून संसद में बने हैं और संसद में ही कृषि कानूनों को वापस लिया जा सकेगा। उन्होंने अपनी बात को आगे बढाते हुए कहा कि दिल्ली में बैठी अहंकारी सरकार का ईलाज गांवों में होगा। यानी गांव के लोग चुनाव के जरिए इस सरकार का ईलाज करेंगे।

राकेश टिकैत ने कहा कि किसान के ट्रैक्टरों का मुंह आज भी दिल्ली की ओर है। हम दिल्ली जाएंगे, और बताकर जाएंगे। अभी किसान ट्रैक्टर मार्च ‌निकालकर रिहर्सल करने में लगा है। रिहर्सल सरकार को चेताने के लिए है। दो-दो जिलों को रिहर्सल के लिए ट्रैक्टर मार्च लेकर गाजीपुर बार्डर आने का आवाहन किया गया है। पहला मार्च शुक्रवार को गाजीपुर बार्डर पहुंचेगा।

नरेश टिकैत की अगवानी में पहुंचेगा ट्रैक्टर मार्च

भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि गुरूवार को सहारनपुर से ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया है। रास्ते में इस मार्च में मुजफ्फरनगर जिले के ट्रैक्टर भी शामिल होंगे। मुजफ्फरनगर होते हुए यह ट्रैक्टर मार्च मेरठ के सिवाया टोल पहुंचेगा। रात में ट्रैक्टर मार्च का पड़ाव सिवाया टोल पर रहेगा। शुक्रवार की सुबह 10 बजे ट्रैक्टर मार्च सिवाया टोल से गाजीपुर बार्डर के लिए चलेगा। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत की अगवानी में ट्रैक्टर मार्च शुक्रवार शाम पांच बजे गाजीपुर बार्डर पहुंचेगा।

ये भी पढ़ेंः Kisan Andolan: आंदोलनकारी की घिनौनी करतूत आयी सामने, किशोरी को अगवा कर पंजाब में बनाया बंधक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.