नई दिल्ली, जेएनएन। मौर्या एंक्लेव इलाके में एक युवक ने शादी की नीयत से नाबालिग का अपहरण कर लिया और दिल्ली से बाहर ले जाकर उसे विभिन्न जगहों पर घुमाता रहा। पुलिस ने गूगल मैप से मिली लोकेशन के आधार पर आरोपित को दबोचा और उसके चंगुल से नाबालिग को छुड़ा लिया। आरोपित नाबालिग के पड़ोस में रहता है

17 साल की थी बेटी

उत्तर पश्चिम जिले की पुलिस उपायुक्त विजयंता आर्या ने बताया कि मौर्या एंक्लेव इलाके में एक महिला अपने भाई की 17 साल की बेटी के साथ रहती है। महिला का इलाके में सैलून है। उन्होंने 13 सितंबर को थाने में अपनी भतीजी के गायब होने की शिकायत की थी।

घर लौटने पर नहीं बेटी तब हुआ शक

शिकायत के अनुसार घटना वाले दिन जब वह सैलून से घर लौटी तो उसकी भतीजी गायब थी। रिश्तेदारों व परिचितों के यहां न मिलने पर उनका शक पड़ोस में रहने वाले युवक पर गया। शिकायत के आधार पर अपहरण की धारा में मामला दर्ज कर जांच की जिम्मेदारी एसआइ रामकिशन की टीम को सौंपी गई। जांच के दौरान आरोपित का मोबाइल फोन बंद था लेकिन इस बीच पुलिस को उसके जीमेल आईडी और पासवर्ड के बारे में उसके दोस्त से जानकारी मिल गई।

स्‍मार्टफोन से मिली गूगल मैप की लोकेशन

जांच अधिकारी ने स्मार्टफोन में संदीप के जीमेल आईडी से लॉग इन किया जिसके बाद स्मार्टफोन के गूगल मैप में लोकेशन हिस्ट्री के जरिए दोनों की वर्तमान स्थिति का पता चल गया। लोकेशन के अनुसार आरोपित पहले अमृतसर पहुंचा और फिर वहां से हिमाचल प्रदेश स्थित ऊना चला गया।

पुलिस ने दबोचा

शुक्रवार को उसकी लोकेशन करनाल के होटल में मिली जिसके बाद पुलिस ने होटल पहुंचकर आरोपित को दबोच लिया और नाबालिग को भी बरामद कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह किशोरी से शादी करना चाहता था।

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप