नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने खालिस्तानी लिबरेशन फोर्स के प्रमुख हरमिंदर सिंह मिंटू की न्यायिक हिरासत 26 दिसंबर तक बढ़ा दी है। इससे पहले पंजाब की नाभा जेल से फरार कैदियों में से एक खालिस्तानी आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 14 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

मिंटू को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। यहां पर पंजाब पुलिस ने एक अर्जी दायर कर मिंटू को ट्रांजिट रिमांड में देने का अनुरोध किया है।

पंजाब पुलिस ने दलील दी है कि बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए मिंटू से पूछताछ की जरूरत है। पंजाब पुलिस की इस अर्जी पर भी आज सुनवाई होगी।

स्काइप से पाकिस्तान में वीडियो कॉल करता था आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू

यहां पर बता दें कि पंजाब में पटियाला जिले में स्थित कड़ी सुरक्षा वाली नाभा जेल से पांच अन्य कैदियों के साथ भागने के बाद मिंटू को दिल्ली के एक रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया था।

मिंटू को नवंबर 2014 में थाइलैंड से वापस भेजा गया था। उसके बाद पंजाब पुलिस ने मिंटू को 10 आतंकी मामलों में गिरफ्तार किया था।

कई अपराधों में शामिल रहा है मिंटू

बता दें कि आतंकी हरमिंदर मिंटू खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का चीफ था। मिंटू को पंजाब पुलिस ने 2014 में दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया था। हरमिंदर मिंटू पर 2008 में सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर हमले का आरोप है। साथ ही 2010 में हलवारा एयरफोर्स स्टेशन से विस्फोटक लूटने का भी आरोप है। मिंटू पंजाब में शिवसेना के 3 नेताओं की हत्या की साजिश रचने के केस में भी आरोपी है।

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप