Move to Jagran APP

केजरीवाल सरकार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का करेगी सुंदरीकरण, समीक्षा बैठक में स्‍टेशन को विशिष्ट पहचान देने की कवायद

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण और पुनर्विकास कार्य में दिल्ली सरकार भी सहयोग देगी। इस बाबत शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों से इस परियोजना को सफल बनाने के लिए मिलकर काम करने की अपील की।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 02:19 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 02:19 PM (IST)
केजरीवाल सरकार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का करेगी सुंदरीकरण, समीक्षा बैठक में स्‍टेशन को विशिष्ट पहचान देने की कवायद
उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक में शामिल मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण और पुनर्विकास कार्य में दिल्ली सरकार भी सहयोग देगी। इस बाबत शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। इसमें सीएम अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव, नीति आयोग के सीईओ व अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में प्रेजेंटेशन दिया गया। बैठक में उपराज्यपाल ने दोहराया कि रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास आसपास के विकास व आत्मनिर्भरता के अनुरूप होगा।

loksabha election banner

उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों से इस परियोजना को सफल बनाने के लिए मिलकर काम करने की अपील की। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और नई दिल्ली स्टेशन पूरे देश में रेलवे का सबसे महत्वपूर्ण स्टेशन है। उन्होंने भरोसा दिया कि इस स्टेशन के सुंदरीकरण में दिल्ली सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग मिलेगा। इस स्टेशन और आसपास के क्षेत्रों के पुनर्विकास से यात्रियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं, सार्वजनिक सामुदायिक स्थान, स्टेशन और सबसे आधुनिक वाणिज्यिक क्षेत्रों के लिए सुगम और भीड़ मुक्त कनेक्टिविटी का निर्माण होगा।

प्रस्तावित स्टेशन का आर्किटेक्चर सिग्नेशन स्टाइल और ऐतिहासिक व आधुनिक भारतीय संस्कृति दोनों से संबंधित है और इसे एक विशिष्ट पहचान देने की परिकल्पना की गई है। स्‍टेशन पर स्‍वच्‍छता की भी एक विशेष झलक दिखाई देगी। बैठक में कहा गया कि नई दिल्‍ली के स्‍टेशन की देशभर में एक विशेष पहचान होगी। स्‍टेशन पर आने वाले यात्रियों को भी किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसकी पूरी कोशिश की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.