Move to Jagran APP

Delhi Mcd Election: अरविंद केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- मैं कट्टर ईमानदार हूं और आप...

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को अपना 10वां स्थापना दिवस मनाया है। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अपना 10वां स्थापना दिवस मना चुकी आम आदमी पार्टी ने लोगों के प्यार से भारतीय राजनीति में कई इतिहास रचे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaPublished: Sat, 26 Nov 2022 12:06 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 12:55 PM (IST)
Delhi Mcd Election: अरविंद केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- मैं कट्टर ईमानदार हूं और आप...
आम आदमी पार्टी ने शनिवार को अपना 10वां स्थापना दिवस मनाया है।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Delhi Mcd Election 2022 को लेकर दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। इसी बीच आम आदमी पार्टी ने शनिवार को अपना 10वां स्थापना दिवस भी मनाया है। साथ ही अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शराब घोटाले के मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है।  उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद को कट्टर इमानदार बताया है।  

loksabha election banner

प्रेस कान्फ्रेंस कर बीजेपी पर साधा निशाना 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कान्फ्रेंस कर मीडिया के सवालों का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि सीबीआई की कल की चार्जशीट से साफ हो गया है कि मनीष सिसोदिया के खिलाफ कुछ नहीं मिला है। उन्होंने शराब घोटाले को फर्जी बताते हुए कहा कि अगर इन्हें जरा सा भी कुछ मिलता तो ये उसे और बढ़ा चढाकर पेश करते। केजरीवाल ने आगे कहा कि इन्होंने 800 अधिकारियों को लगाकर जांच कराई है, मगर इन्हें कहीं कुछ नहीं मिला है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 2015 से हमारी जांच करा रहे हैं। मगर प्रधानमंत्री जी ने हमें ईमानदारी का प्रमणापत्र दे दिया है, क्योंकि उन्हें आज तक हमारे खिलाफ कुछ नहीं मिला है।

मैं कट्टर इमानदार हूं- केजरीवाल

उन्होंने प्रेस वार्ता में कहा कि आज मैं गर्व से कहता हूं कि मैं कट्टर ईमानदार हूं। उन्होंने भाजपा के नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा के नेता यह बात कह के बताए कि वे कटटर ईमानदार हैं। मैं कहता हूं इसलिए ये मुझसे परेशान हैं। इसके अलावा सत्येंद्र जैन को लेकर जारी हो रहे वीडियो पर उन्होंने कहा कि इनके वीडियो का जनता 4 दिसंबर को जवाब देगी। इनके वीडियो काम आने वाले नहीं हैं।

10वां स्थापना दिवस पर केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दी बधाई

आम आदमी पार्टी के 10वें स्थापना दिवस पर केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ट्वीट कर कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा की पार्टी बहुत जल्द राष्ट्रीय पार्टी बनने वाली है। वहीं, मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर वीडियो जारी करते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा की काम की राजनीति के दस साल हो गए है। साथ ही उन्होंने स्कूलों और अस्पतालों को चुनावी मुद्दा बनाने की भी बात अपने ट्वीट में की है। इसके अलावा सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी को क्रांतिकारी पार्टी भी बताया है।

कई जगह होंगे कार्यक्रम

बता दें कि आप की स्थापना 26 नवंबर 2012 को दिल्ली मे अरविंद केजरीवाल ने की थी। उन्होंने इसी दिन पार्टी बनाने का फैसला किया क्योंकि 1949 में आज ही के दिन भारत के संविधान को अपनाया गया था। इस स्थापना दिवस को खास बनाने के लिए देश के अलग अलग क्षेत्रों में पार्टी द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। आम आदमी पार्टी की कर्नाटक इकाई इस मौके पर संविधान की प्रस्तावना के पॉकेट-कार्ड बाटने जा रही है।

यह भी पढ़ें- MCD Election 2022: नुक्कड़ नाटक से AAP सरकार की नाकामियों को एक्सपोज करेगी भाजपा, कलाकारों की टीम तैयार

यह भी पढ़ें- Delhi News: हंगामे के बीच गाजीपुर लैंडफिल साइट पहुंचे केजरीवाल, बोले- मैं जादूगर, लोगों का दिल जीतना जानता हूं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.