Move to Jagran APP

कस्तूरबा नगर केस: गली में घुमाने के दौरान महिलाएं बजाती रहीं तालियां और पुरुषों ने बजाई सीटी

कस्तूरबा नगर में एक परिवार की महिलाओं ने एक महिला की ही अस्मिता को तार-तार करवा दिया। अपनी आंखों के सामने परिवार के तीन लोगों से सामूहिक दुष्कर्म करवाया इसके बाद आरोपित महिलाओं ने पीड़िता को गंजा करके उसके मुंह पर कालिख पोतकर मोहल्ले में जुलूस निकाला।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 07:01 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 08:18 AM (IST)
कस्तूरबा नगर केस: गली में घुमाने के दौरान महिलाएं बजाती रहीं तालियां और पुरुषों ने बजाई सीटी
आरोपित पीडि़ता को इतना बदनाम करना चाहते थे वह किसी को अपना मुंह तक न दिखा सके

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। निर्भया केस शायद ही लोग कभी भूल पाएं। उसे इंसाफ दिलाने के लिए सड़कों पर जनसमूह उमड़ा था, इस केस के बाद महिलाओं की सुरक्षा के लिए सख्त कानून बनाया गया। लेकिन, कस्तूरबा नगर में एक परिवार की महिलाओं ने एक महिला की ही अस्मिता को तार-तार करवा दिया। अपनी आंखों के सामने परिवार के तीन लोगों से सामूहिक दुष्कर्म करवाया, इसके बाद आरोपित महिलाओं ने पीड़िता को गंजा करके उसके मुंह पर कालिख पोतकर मोहल्ले में जुलूस निकाला। सबकी आंखों के सामने बीच गली एक महिला की अस्मिता नीलाम हो रही थी और लोग तमाशा देख रहे थे।

loksabha election banner

वायरल वीडियो से हुआ खुलासा

पीड़िता का इंटरनेट पर जो वीडियो वायरल हुआ है, उसने महिलाओं के उस चेहरे को भी सामने ला दिया जिससे लोग अंजान थे। वीडियो में दिख रहा है पीड़िता को कई महिलाओं ने घेरा हुआ है, एक आरोपित महिला ने उसका हाथ पकड़ा हुआ है। पीड़िता को कोई महिला चाटें मार रही है तो कोई चप्पल से उसकी पिटाई कर रही है। पीड़िता रहम की भीख मांग रही है, लेकिन किसी का दिल नहीं पसीज रहा। महिलाएं उनकी मदद करने के बजाय पीटता देख तालियां बजा रही हैं।

पुरुष सीटी बजाकर कर रहे थे खुशी का इजहार 

घरों की बालकनी में खड़े पुरुष सीटी बजाकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं। कोई ऐसा मर्द या औरत नहीं दिखी जो पीड़िता के कंधे पर हाथ रखकर उससे कह सके, मैं तेरी रक्षा करूंगा। लोग अपने मोबाइल में वीडियो बना रहे थे। उस हैवानी भीड़ में कोई ऐसा नहीं था जो पुलिस को वारदात की सूचना तक दे सके। दरअसल आरोपित पीड़िता को इतना बदनाम करना चाहते थे कि वह कही अपना मुंह न दिखा सके। आरोपितों ने भी अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर वायरल किए।

गली में पीटा

पीड़िता अपनी इज्जत बचाने को चिल्लाती रही और लोग मजे में रहे आरोपित जब आटो से पीड़िता का अपहरण करके कस्तूरबा नगर लेकर आए तो उसे गली में भी पीटा था। उसी वक्त मोहल्ले के लोग आरोपित के घर के बाहर जमा हो गए थे। आरोपितों का घर काफी छोटा है। पीड़िता को अंदर ले जाकर उन्होंने उसके साथ हैवानियत की, पीड़िता के चिल्लाने की आवाज घर के बाहर तक आ रही थी। लेकिन उन चीखों का असर किसी पर नहीं हुआ और सब बाहर खड़े होकर देखते रहे।

बच्चे की जिंदगी के लिए युवती की बहन आरोपितों के सामने गिड़गिड़ाई

आरोपित जिस युवती का पीछा करते हुए पीड़िता तक पहुंचे उसकी जान भी जाते-जाते बची है। पीड़िता की छोटी बहन का कहना है कि आरोपित बहन के साथ ही उसके मासूम बेटे को अगवा करके ले जा रहे थे। वह उनके सामने गिड़गिड़ाई कि बच्चे को बख्श दो। काफी हाथ पैर जोड़ने के बाद उन्होंने बच्चे को छोड़ दिया। बहन के अपहरण के बाद युवती कस्तूरबा नगर अपने घर पहुंची और एक पड़ोसी के मोबाइल से पुलिस को वारदात की सूचना दी। इससे पहले उसने बहन के बच्चे को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

बेबस था परिवार वारदात के वक्त

पीड़िता के पति काम पर गए हुए थे, जहां वारदात हुई उसके मायके के घर में एक बीमार पिता व एक बुजुर्ग ताऊ के अलावा एक छोटी बहन थी। ताऊ को आंखों से दिखाई नहीं देता। पीड़िता की बहन आरोपितों के सामने बेबस थी, उसके सामने उसकी बहन के साथ सबकुछ हो रहा था। बहन को बचाने के लिए पड़ोसियों से मदद मांगी, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.