Move to Jagran APP

ठोस सबूतों के साथ ACB के समक्ष पेश हुए कपिल, खुलेंगे कुछ और राज

उन्‍होंने कहा कि सत्‍येंद्र जैन और अरविंद केजरीवाल पर जो आरोप लगाए हैं, वह बेबुनियाद नहीं है। टैंकर घोटाले पर मैं जांच एजेंसी के समक्ष सबूत भी पेश करने का तैयार हूं।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Mon, 08 May 2017 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 08 May 2017 03:32 PM (IST)
ठोस सबूतों के साथ ACB के समक्ष पेश हुए कपिल, खुलेंगे कुछ और राज
ठोस सबूतों के साथ ACB के समक्ष पेश हुए कपिल, खुलेंगे कुछ और राज

नई दिल्ली [ जेएनएन ] । कपिल मिश्रा अपने तय कार्यक्रम के तहत ही सोमवार की सुबह 11 बजे एसीबी के समक्ष सारे सबूतों के साथ पेश हुए। जांच एजेंसी से पूछताछ के दौरान उन्‍होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल और सत्‍येंद्र जैन के खिलाफ मेरे पास सारे सबूत मौजूद हैं। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि अगर इन नेजाओं के मुंह से सच्‍चाई जानना है तो इन दोनों का लाई डिटेक्टर टेस्ट करवा लिया जाए। 

उन्‍होंने कहा कि सत्‍येंद्र जैन और अरविंद केजरीवाल पर जो आरोप लगाए हैं, वह बेबुनियाद नहीं है। टैंकर घोटाले पर मैं जांच एजेंसी के समक्ष सबूत भी पेश करने का तैयार हूं।

loksabha election banner

इससे यह कवास लगाए जा रहे हैं कि एक बार फ‍िर दिल्‍ली की राजनीति और गरम हो सकती है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल और मंत्री सत्‍येंद्र जैन पर भ्रष्‍टाचार का अारोप लगाने वाले पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा आज एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो एसीबी ने  सुबह 11 बजे अपने  दफ्तर बुलाया गया था। 

यह भी पढ़ें: अब कुमार ने जताया केजरीवाल पर विश्वास, अकेले पड़े कपिल ने कहा- 'एकला चलो रे'

उधर, कपिल मिश्रा ने कहा कि जरूरी हुआ तो वह सरकारी गवाह तक बनने के लिए तैयार हैं। कपिल मिश्रा से पूछताछ के बाद मंत्री सत्येंद्र जैन तथा मुख्यमंत्री को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अपने जल मंत्री कपिल मिश्रा को दिल्ली कैबिनेट से और साथ ही जल मंत्री पद से हटा दिया था। उन्हें पानी की सप्लाई में कुप्रबंधन का आरोप लगाते हुए पद से हटाया गया।

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, अन्ना बोले- दुख की बात

वहीं कपिल मिश्रा ने रविवार को कहा कि टैंकर घोटाले में कार्रवाई की मांग की वजह से उन्हें पद से हटाया गया है। साथ ही कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल और मंत्री सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाए। कहा जा रहा है कि इस पूरे विवाद की शुरुआत टैंकर घोटाले की वजह से हुई है।

मेरी मौजूदगी में हुआ लेनदेन

कपलि ने कहा कि, मंत्री सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को 5 मई को 2 करोड़ रुपए कैश दिए। मैंने अपनी आंखों से देखा। उस वक्त मैं उनके घर पर ही मौजूद था। लेकिन शुक्रवार को मैंने सत्येंद्र जैन को 2 करोड़ रुपए कैश केजरीवाल को देते उनके घर पर देखा। मैंने पूछा- इतना पैसा कहां से आया, ये कैश में क्यों है ? इसके सारे कागज सामने रखें, अगर कोई गलती हुई है तो माफी मांगे।

'मैंने उनसे कहा- मुझे एसीबी को यह बात बतानी होगी, क्योंकि मैं संवैधानिक पद पर हूं, इसके बाद वहां से चला गया। इस पर जैन ने कहा- राजनीति में कुछ बातें बाद में बताई जाती हैं। जैन ने बताया कि सीएम के रिश्तेदार की 50 करोड़ की लैंड डील करवाई है।''

रविवार को राजघाट पर उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और एलजी अनिल बैजल से भी मुलाकात की थी। एलजी से मिलने के बाद ट्वीट किया, "चुप रहना असंभव था। एलजी को सब बता दिया। मैंने उन्हें गलत तरीके से पैसे लेते देखा।

सच बोलने के बाद हमें हटाया गया

कपिल मिश्र ने कहा कि मंत्री बनने के बाद मैंने एक महीने के भीतर शीला दीक्षित के खिलाफ 400 करोड़ के वाटर टैंकर घोटाले की रिपोर्ट तैयार की। उसके बाद क्या हुआ ये सबने देखा। ऐसा नहीं है कि मैं मंत्री पद से हटने के बाद बोल रहा हूं। बोलने के बाद मुझे हटाया गया।

उन्‍होंने कहा कि कैबिनेट का अकेला मंत्री हूं, जिस पर करप्शन का कोई आरोप नहीं लगा। कल जब तक मैंने एंटी करप्शन ब्यूरो को लेटर नहीं लिखा। तब तक पानी की परेशानी की बात क्यों सामने नहीं आई थी ? मैं एलजी से मिला। मैंने संविधान की शपथ ली है, तो ये जिम्मेदारी बनती है कि जो मैंने आंखों से देखा, उसे उन्हें बताऊं। हम गड़बड़ी के मामलों की शिकायतों के लिए केजरीवाल पर भरोसा करते थे। चाहे वो रिश्तेदारों को पद देना, मनी लॉन्ड्रिंग या फंड में गड़बड़ी के आरोप हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.