Move to Jagran APP

जेएनयू की साख पर फिर लगा बट्टा, दो और प्रोफेसरों पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

दोनों प्रोफेसर दाखिला प्रक्रिया के तहत छात्रों का साक्षात्कार लेने वाले पैनल में शामिल हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 02:49 PM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 04:17 PM (IST)
जेएनयू की साख पर फिर लगा बट्टा, दो और प्रोफेसरों पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप
जेएनयू की साख पर फिर लगा बट्टा, दो और प्रोफेसरों पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

नई दिल्ली (जेएनएन)। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ आठ छात्राओं द्वारा मामला दर्ज कराने के बाद विश्वविद्यालय में यौन उत्पीड़न का नया मामला सामने आया है। स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज से पीएचडी कर रही छात्रा ने दो प्रोफेसरों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

prime article banner

छात्रा ने आंतरिक शिकायत समिति (आइसीसी) के समक्ष आठ जनवरी को इस संबंध में शिकायत दी थी, लेकिन आरोपित प्रोफेसरों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर बुधवार को दोबारा भेजी गई ई-मेल से यह मामला मीडिया के सामने आया।

कुलपति, आइसीसी व कुलपति कार्यालय को भेजी गई ई- मेल में पीएचडी की चौथी वर्ष की छात्रा ने कहा कि वह आठ जनवरी को प्रोफेसर एमपी लांबा व प्रोफेसर राजेश खरात के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करा चुकी है, लेकिन इन दोनों पर अभी तक स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज व सेंटर फॉर साउथ एशियन स्टडीज की तरफ जाने पर अंकुश नहीं लगा है।

दोनों प्रोफेसर दाखिला प्रक्रिया के तहत छात्रों का साक्षात्कार लेने वाले पैनल में शामिल हैं। छात्रा ने विश्वविद्यालय से पूछा कि जब दोनों प्रोफेसरों पर आइसीसी की जांच चल रही है तो उन्हें आखिर क्यों इतने महत्वपूर्ण पदों पर जिम्मेदारी दी गई है।

छात्रा ने कुलपति से मांग करते हुए कहा कि जब तक जांच तार्किक निष्कर्ष पर नहीं पहुंचती है, तब तक दोनों प्रोफेसरों को निलंबित किया जाए और साक्षात्कार वाले पैनल से हटाया जाए। ऐसा न करने पर आरोपित प्रोफेसर जांच प्रभावित कर सकते हैं। इस ई-मेल के संबंध में जब कुलपति से बात करने की कोशिश की गई, तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.