Move to Jagran APP

जेएनयू में स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ सदस्य हुआ कोरोना संक्रमित, कोविड-19 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत स्टाफ सदस्य फार्मासिस्ट कोविड-19 पॉजिटिव आया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 08:09 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 08:09 PM (IST)
जेएनयू में स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ सदस्य हुआ कोरोना संक्रमित, कोविड-19 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
जेएनयू में स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ सदस्य हुआ कोरोना संक्रमित, कोविड-19 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

नई दिल्ली (राहुल मानव)। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत स्टाफ सदस्य फार्मासिस्ट कोविड-19 पॉजिटिव आया है। जेएनयू के छात्रों के डीन प्रो सुधीर प्रताप सिंह ने बताया कि छह जून को संस्थान के स्वास्थ्य केंद्र से जानकारी प्राप्त हुई है कि इस केंद्र के फार्मासिस्ट कोविड-19 पॉजिटिव आये हैं। इसकी सूचना दिल्ली सरकार के डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस अधिकारी को दे दी गई है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य केंद्र में बीते दिनों जितने भी संस्थान के लोग , छात्र गए थे, अगर उनके कोविड-19 के लक्षण सामने आते हैं तो वह दिल्ली के सरकारी अस्पताल में जाकर संपर्क करें। जेएनयू के सभी लोगों से अपील की गई है कि वह केंद्र सरकार व दिल्ली सरकार के कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करें।

वहीं, जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रो प्रमोद कुमार ने कहा है हमारे कर्मचारी को कोविड-19 के संक्रमण होने की जानकारी दिल्ली सरकार से साझा कर दी गई। सरकार जो भी फैसला लेगी हम उसका अच्छी तरीके से पालन करेंगे। जेएनयू को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा तो उसके अनुरूप दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे। बता दें कि 30 जून तक केंद्र सरकार के आदेश के अनुसार शिक्षण संस्‍थान बंद रखने का निर्णय लिया गया है। 

इधर, दिल्‍ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हालांकि केंद्र सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार देश अब अनलॉक हो रहा है। इसी आदेश का पालन करते हुए दिल्ली सरकार भी आठ जून से धार्मिक स्थल, मॉल्स और रेस्त्रां खोलने जा रही है, लेकिन अभी बैंक्वेट हॉल और होटल नहीं खोलने का निर्णय लिया गया है।

राज्‍य सरकार और केंद्र सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक 8 जून से देशभर में रेस्त्रां, मॉल और धार्मिक स्थल खुलेंगे मगर यहां कई नियमों का पालन करना होगा। जैसे वहां शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। मास्क पहनना होगा। इसके साथ ही जितने भी एहतियात बरतने के लिए केंद्र सरकार ने आदेश दिए हैं, उन सभी का पूरा-पूरा ध्‍यान रखना होगा।

इधर, केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी बैंक्वेट हॉल और होटल नहीं खोले जा रहे हैं, क्योंकि दिल्ली में बढ़ते हुए कोरोना के केस को ध्यान में रखते हुए आने वाले समय में हमें कई होटल और बैंक्वेट को अस्पताल से संबद्ध करके उनको अस्पताल के रूप में तब्दील करना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.