नई दिल्‍ली [अरविंद द्विवेदी]। JNU protest traffic Jam: फीस वृद्धि के खिलाफ चल रहे जेएनयू छात्रों के आंदोलन के कारण लोगों को दिन भर जाम की समस्या से जूझना पड़ा। अभी भी ट्रैफिक की स्‍थिति ठीक नहीं है। कई जगहों पर ट्रैफिक स्‍लो है तो कई जगह जाम लगा हुआ है। भीकाजी कामा प्‍लेस के पास पुलिस ने जब छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया तब छात्र वहां से निकल कर रिंग रोड पर आ गए और हयात होटल के सामने जाम लगा दिया। रिंग रोड पर भी भयंकर जाम लगा है। सोमवार को दिन होने के कारण सड़क पर वाहनों की संख्‍या आम दिनों के मुकाबले काफी ज्‍यादा है। शाम का पीक ऑवर्स होने के कारण लोग अपने ऑफिस से निकले तो उन्‍हें जाम का सामना करना पड़ा। मालूम हो कि दक्षिणी दिल्‍ली यह इलाके काफी भीड़भाड़ वाले हैं। यहां पर 24 घंटे ट्रैफिक का काफी प्रेशर रहता है। वहीं ताजा जानकारी के अनुसार बंद मेट्रो स्‍टेशनों को अब खोल दिया गया है।

गंगनाथ मार्ग बंद होने से परेशानी

सुबह से ही पुलिस ने बाबा गंगनाथ मार्ग की एंट्री बंद कर दी थी। दोपहर करीब दो बजे जब आंदोलनकारी कैंपस से निकलकर बेर सराय फ्लाईओवर के नीचे से होकर अफ्रीका एवेन्यू रोड पहुंचे तो आउटर रिंग रोड पर भयंकर जाम लग गया।

अफ्रीका एवेन्‍यू रोड से सरोजनी नगर जाने के रास्‍ते बंद

पुलिस ने अफ्रीका एवेन्यू रोड का सरोजनी नगर जाने वाले कैरिजवे को पूरी तरह से बंद कर दिया। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। पदयात्रा रिंग रोड पर भीकाजी कामा फ्लाईओवर के नीचे से छात्र सरोजनी नगर डिपो की ओर बढ़े तो पुलिस ने डंडा फटकारकर उन्हें खदेड़ दिया। इस पर हजारों छात्र बाएं मुड़कर भीकाजी कामा प्लेस के सामने सड़कर पर बैठ गए।

धौला कुआं रोड पर ट्रैफिक ठप

इससे रिंग रोड का धौला कुआं जाने वाला कैरिज वे ठप हो गया। जाम पीछे एम्स, सफदरजंग हॉस्पिटल, साउथ एक्स और लाजपत नगर तक पहुंच गया। पीक ऑवर में भीकाजी कामा प्लेस के सामने छात्रों के बैठने से रिंग रोड ठप हो गया।

जाम से लोग परेशान

छात्रों की पदयात्रा की वजह से पूरी दक्षिणी दिल्ली और नई दिल्ली इलाके में ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। शाम को ऑफिसों में छुट्टी होने के बाद निकले लोग जाम में ऐसा फंसे कि निकलने में घंटों लग गए। छात्र 4 बजे से यहां बैठे हैं। पीक ऑवर में इतनी भीड़ के कारण भयंकर जाम लग गया।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस