Move to Jagran APP

Gold Market in Delhi: दिल्ली में ज्वेलरी की मांग में बढ़ोतरी, त्योहारी मौसम में और बेहतरी की उम्मीद

Gold Market in Delhi दरीबा ज्वेलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुण गुप्ता के मुताबिक कोरोना काल में गहनों की खरीदारी केवल शादियों के लिए हो रही थी लेकिन अभी महिलाएं अपने शौक पूरा करने के लिए खरीदारी कर रही है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 07:15 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 07:15 AM (IST)
Gold Market in Delhi: दिल्ली में ज्वेलरी की मांग में बढ़ोतरी, त्योहारी मौसम में और बेहतरी की उम्मीद
ज्वेलरी की मांग में लौटने लगी जान

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। कोरोना के न्यूनतम मामले और सरकार द्वारा सख्ती में ढील देने से दिल्ली के बाजारों में जान लौटने लगी है। कई कारोबार कोरोना पूर्व की स्थिति में पहुंच गए हैं। कारोबारियों को उम्मीद है कि नवरात्र तक अगर महामारी काबू में रहती है तो कारोबार में और बेहतर उछाल देखने को मिल सकता है। वैसे, भी चांदनी चौक, खारी बावली, सदर बाजार, खान मार्केट, कनाट प्लेस व सरोजनी नगर जैसे बाजारों में खासी चहल-पहल देखने को मिल रही है। लोग खरीदारी करने निकल रहे हैं। विशेष बात यह है कि अब जरूरतों के साथ ही शौक पूरा करने के लिए भी खरीदारी हो रही है। जैसे कि ज्वेलरी शादी जैसे मौकों के लिए अनिवार्य धातु होने के साथ महंगा शाैक भी है।

loksabha election banner

दरीबा ज्वेलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुण गुप्ता के मुताबिक कोरोना काल में गहनों की खरीदारी केवल शादियों के लिए हो रही थी, लेकिन अभी महिलाएं अपने शौक पूरा करने के लिए खरीदारी कर रही है। नहीं तो कोरोना के चलते लोग खुद के साथ परिवार के स्वास्थ्य और भविष्य को लेकर लोग डर में थे और शौक को किनारे रख दिया था, लेकिन अब वह स्थिति नहीं है। यह अच्छा संकेत है।

द बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन, कूचा महाजनी के अध्यक्ष योगेश सिंघल ने कहा कि कारोबार कोरोना की छाया से बाहर निकल रहा है। हालांकि, हालमार्किंग की अनिवार्यता ने थोड़ा प्रभाव डाला, लेकिन नवरात्र में इसमें बढ़ोत्तरी की उम्मीद है। उसके बाद धनतेरस और दीपावली है, जिसमें ज्वेलरी के साथ चांदी के सिक्के, मूर्तियां, कलम, नोट समेत अन्य की मांग खूब होती है। नवंबर के मध्य से शादियों का लग्न भी आ जाएगा। इसके लिए आर्डर अभी से आ रहे हैं। खास बात कि ग्राहकों को लुभाने के लिए ज्वेलर्स त्यौहारी मौसम में खरीदारों को आकर्षक पैकेज देने की तैयारी कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.