Move to Jagran APP

कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार ने कहा- 13 जनवरी से सेमेस्टर की कक्षाएं होंगी शुरू

छात्रों के लिए अभी संस्थान ने शीतकालीन सेमेस्टर के लिए 13 जनवरी तक पंजीकरण कराने की व्यवस्था की है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 04:05 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 05:43 PM (IST)
कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार ने कहा- 13 जनवरी से सेमेस्टर की कक्षाएं होंगी शुरू
कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार ने कहा- 13 जनवरी से सेमेस्टर की कक्षाएं होंगी शुरू

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Jawaharlal Nehru University: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) के सचिव से मुलाकात करते हुए उन्हें संस्थान के मौजूदा हालात के बारे में बातचीत की। उन्होंने कहा कि जेएनयू में अकादमिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए अनुकूल वातावरण बनाया जा रहा है।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) से छात्रवास की सेवा व उपयोगिता शुल्क देने के लिए उन्हें पत्र लिखा गया है। साथ ही संस्थान के डीन और अध्यक्षों के साथ एक बैठक की गई। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि जेएनयू में इस सेमेस्टर की कक्षाएं 13 जनवरी से शुरू होंगी।

जरूरत पड़ने पर पंजीकरण की तारीख आगे बढ़ेगी

एमएचआरडी को यह भी सूचना दी गई है कि जरूरत पड़ने पर शीतकालीन सेमेस्टर के लिए पंजीकरण की तारीख आगे बढ़ा दी जाएगी। छात्रों के लिए अभी संस्थान ने शीतकालीन सेमेस्टर के लिए 13 जनवरी तक पंजीकरण कराने की व्यवस्था की है। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय ने परिसर में सुरक्षा को मजबूत किया है। उन्होंने छात्रों से अपील की है कि छात्र धरना-प्रदर्शन छोड़कर कक्षाओं में आएं।

वहीं जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों द्वारा वीसी को हटाने और फीस बढ़ोतरी वापस लेने की मांग को लेकर नई दिल्ली के शास्त्री भवन पर किए गए प्रदर्शन के मामले में संसद मार्ग थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, बृहस्पतिवार को काफी संख्या में प्रदर्शनकारी मंडी हाउस पर प्रदर्शन के लिए एकत्रित हुए थे। वह प्रदर्शन करते हुए शास्त्री भवन के पास पहुंचे गए थे। इसके बाद छात्रों का प्रतिनिधिमंडल वहां मानव संसाधन विकास मंत्रलय के अधिकारियों से मिला। लेकिन, बाहर आकर आईशी घोष ने छात्रों को बताया कि उनकी मांगें नहीं मानी गई हैं। जिसके बाद प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन की ओर जाने लगे। इस दौरान हल्का बल प्रयोग भी किया गया। इस मामले में संसद मार्ग थाने में बाद में एक मुकदमा दर्ज किया गया।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.