Move to Jagran APP

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने छात्रों के जारी किए सेमेस्टर के नतीजे

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआइ) प्रशासन की तरफ से छात्रों के मध्यस्थ सेमेस्टर के नतीजे जारी किए जा रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 09:02 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 09:02 PM (IST)
जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने छात्रों के जारी किए सेमेस्टर के नतीजे
जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने छात्रों के जारी किए सेमेस्टर के नतीजे

नई दिल्ली [राहुल मानव]। जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआइ) प्रशासन की तरफ से छात्रों के मध्यस्थ सेमेस्टर के नतीजे जारी किए जा रहे हैं। सोमवार को जामिया के लाॅ फैकल्टी के बीएएलएलबी के दूसरे, चौथे, छठे और आठवें सेमेस्टर के परिणामों की घोषणा की गई। साथ ही मास्टर आॅफ लाॅ पाठ्यक्रम एवं एमटेक पाठ्यक्रम के दूसरे सेमेस्टर के परिणामों की भी घोषणा की गई।

loksabha election banner

इन छात्रों को लॉकडाउन में असाइंमेंट दिए गए थे। छात्रों ने असाइंमेंट को पूरा करते हुए आॅनलाइन माध्यम से अपने शिक्षकों के समक्ष ईमेल आइडी के जरिये जमा कराए। इससे पहले 22 जुलाई को डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के नतीजे जारी किए गए थे। वहीं 24 जुलाई बीए फाइन आर्ट्स के दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर के नतीजे जारी किए गए थे। जामिया प्रशासन के अनुसार लॉ फैकल्टी के बीएलएलबी का पास फीसद दूसरे सेमेस्टर का 93.23 फीसद, चौथे सेमेस्टर का 92.54 फीसद, छठे सेमेस्टर में 87.93 फीसद और आठवें सेमेस्टर में 55.97 फीसद रहा।

वहीं, मास्टर आॅफ लॉ (एलएलएम) का पास फीसद 96.22 फीसद रहा। बीएलएलबी के दूसरे सेमेस्टर में कुल 133 छात्र शामिल हुए, जिसमें से 124 छात्र पास हुए। बीएलएलबी के चौथे सेमेस्टर में 134 छात्र शामिल हुए, जिसमें से 124 छात्र पास हुए। बीएलएलबी के छठे सेमेस्टर में 116 छात्र शामिल हुए, जिसमें कुल 102 छात्र पास हुए। वहीं, इसके आठवें सेमेस्टर में कुल 134 छात्र शामिल हुए, जिसमें से 75 छात्र पास हुए। वहीं एलएलएम के दूसरे सेमेस्टर में कुल 53 छात्र शामिल हुए, जिसमेें से 51 छात्र पास हुए।

वहीं, एमटेक के दूसरे सेमेस्टर में कुल 188 छात्र शामिल हुए, जिसमें से 162 छात्र पास हुए। इसका पास फीसद 86.17 फीसद रहा। छात्र अपने परिणाम जामिया की वेबसाइट में जाकर देख सकते हैं। जामिया की अनुशोधन समिति ने परिणामों की जांच करते हुए इन्हें जारी किया। फैकल्टी के डीन, प्रमुख और कुलपति द्वारा नामांकित सदस्य शामिल थे। जामिया की कुलपति प्रो नजमा अख्तर ने कहा कि जामिया के प्रोफेसरों ने समयबद्ध तरीके से छात्रों की लॉकडाउन के दौरान आॅनलाइन कक्षाओं का आयोजन किया। इसके बाद उनके असाइंमेंट लिए और उनके अंकों को भी जारी किया। अब उनके परिणामों को भी जारी किया जा रहा है। जामिया के परिक्षा नियंत्रक कार्यालय और अनुशोधन समिति ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.