नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सफदरजंग एन्क्लेव इलाके में कमल सिनेमा के आसपास लोगों को जाम व पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसके लिए स्थानीय पार्षद राधिका अबरोल व एसडीएमसी के उपायुक्त पीएस झा ने यातायात पुलिस के साथ मिलकर बृहस्पतिवार को क्षेत्र का सर्वे किया। इस दौरान अधिकारियों ने पाया कि इस मार्ग पर स्थित शराब की दुकानों व रेस्टोरेंट आदि में आने वाले लोग सड़क पर ही अपने वाहन बेतरतीब खड़े कर देते हैं, जिस कारण दोनों ओर से मार्ग घिर जाता है। रास्ता संकरा हो जाने के कारण यहां पर जाम लग जाता है।

स्थानीय लोगों की मांग पर राधिका अबरोल ने अधिकारियों से यहां के लिए कार्ययोजना बनाने के लिए कहा था। इसलिए निगम अधिकारियों ने मार्ग का सर्वे शुरू कर दिया है। इससे लोगों को समस्या से जल्द राहत मिलने की उम्मीद जगी है।

निगम सूत्रों के अनुसार, इस मार्ग पर जल्द सशुल्क पार्किग की व्यवस्था की जाएगी। इसकी व्यवस्था देखने के लिए स्टाफ भी रखा जाएगा, ताकि गाड़ियां सड़क के किनारे खड़ी हों, न कि बीच में। पार्किंग का शुल्क लगेगा तो यहां सीमित संख्या में गाड़ियां पार्क हों। इससे जाम व पार्किंग की समस्या का समाधान तो होगा ही, राजस्व भी मिलेगा।

सूत्रों के अनुसार, यहां पर प्रति घंटा के हिसाब से पार्किग शुल्क लिया जाएगा। राधिका अबरोल ने बताया कि सफदरजंग एन्क्लेव के बी-6 ब्लाक मार्केट में भी जल्द ही पार्किग व जाम की समस्या से निजात पाने की कवायद शुरू की जाएगी। निगम जल्द इन समस्याओं को दूर करने के प्रयास में है।

सड़कें चौड़ी होने से लोगों को होगी सहूलियत: दिलीप पांडेय

वहीं, दिल्ली विधानसभा में मुख्य सचेतक एवं तिमारपुर से विधायक दिलीप पांडेय ने शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के चौड़ीकरण के कार्य का शुभारंभ किया। इसकी शुरुआत वजीराबाद वार्ड के तहत जगतपुर की सड़क से हुई है। क्षेत्र के रामघाट मोहल्ला क्लीनिक पर आयोजित इस समारोह के दौरान पांडेय ने कहा कि सड़क के चौड़ीकरण होने से लोगों को जाम से निजात मिलेगी। वाहनों को ज्यादा देर रुकना नहीं पड़ेगा, जिससे लोगों को आने-जाने में सहूलियत होगी।

उन्होंने क्षेत्रवासियों को आश्वस्त किया कि तय समय पर परियोजना पूरी करके लोगों को जल्द सुविधा मुहैया कराने की पूरी कोशिश करेंगे। विधायक ने कहा कि आप सरकार में सभी परियोजनाएं तय वक्त से पहले पूरी हो रही हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021