Move to Jagran APP

32 का युवक 81 साल के बुजुर्ग का वेश धर भाग रहा था विदेश, इस एक गलती से पकड़ा गया

आरोपित की पहचान गुजरात के अहमदाबाद निवासी जयेश पटेल के रूप में हुई है। वह सफेद दाढ़ी और बाल लगाकर अमरीक सिंह के नाम से न्यूयार्क जाने की जुगत में था।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 10:15 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 12:15 PM (IST)
32 का युवक 81 साल के बुजुर्ग का वेश धर भाग रहा था विदेश, इस एक गलती से पकड़ा गया
32 का युवक 81 साल के बुजुर्ग का वेश धर भाग रहा था विदेश, इस एक गलती से पकड़ा गया

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। वेश बदलकर ठगी करने के बहुत से मामले हमने-आपने सुने और पढ़ें होंगे। देश की राजधानी दिल्ली में वेश बदलने के साथ अपनी उम्र छिपाकर विमान यात्रा करने की कोशिश करने वाले युवक की गिरफ्तारी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल,  दिल्ली के पालम में स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) के जवानों ने 32 वर्ष के युवक को 81 वर्ष के बुजुर्ग के वेश में विदेश जाने के दौरान दबोचा।

loksabha election banner

गुजरात के जयेश पटेल को पकड़ा
उसकी पहचान गुजरात के अहमदाबाद निवासी जयेश पटेल के रूप में हुई है। वह सफेद दाढ़ी और बाल लगाकर अमरीक सिंह के नाम से न्यूयॉर्क जाने की जुगत में था। उसके पास दोनों ही नाम के पासपोर्ट मिले हैं। वहीं, अन्य मामले में जवानों ने सफी नूरजई नाम के एक अफगानी को पकड़ा है। दोनों को एयरपोर्ट थाना पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार रात करीब 10:45 बजे एक बुजुर्ग एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर पहुंचे थे। उन्हें एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआइ 101 से न्यूयार्क जाना था। जांच में उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को अपना भारतीय पासपोर्ट दिखाया, जिसमें अमरीक सिंह नाम अंकित था।

...ऐसे हुआ शक

जवानों को युवक की चाल-ढाल पर शक हुआ। हिरासत में लेकर जब उससे पूछताछ और जांच की गई तो पता चला कि उसने मेकअप कर रखा है। उसका असली नाम जयेश है। उसने वेश क्यों बदल रखा था इसके लिए गुजरात पुलिस से संपर्क कर उसकी जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं, एक अन्य मामले में रविवार शाम सुरक्षाकर्मियों ने एक अफगानी नागरिक को पकड़ा। वह मलिंदो एयरलाइंस से कुआलालम्पुर जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा था। तलाशी में उसके पास से दो पासपोर्ट मिले हैं।

एयरपोर्ट पर सोना तस्करी में तीन गिरफ्तार
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम ने सोने की तस्करी के अलग-अलग मामलों में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 949 ग्राम सोना बरामद किया है। इसकी कीमत 37 लाख रुपये है।

आइजीआइ के एडिशनल कस्टम कमिश्नर डा. अमनदीप सिंह ने बताया कि पांच सितंबर को जेद्दा से एतिहाद एयरलाइंस की उड़ान एयरपोर्ट पर आई थी। इससे उतरे दो शख्स के पास से 648 ग्राम भार के सोने के पांच टुकड़े बरामद हुए। दुबई से आई स्पाइस जेट की उड़ान से उतरे शख्स की तलाशी में उसके पास दो अंडाकार वस्तुएं मिलीं, इसमें सोने का पेस्ट भरा हुआ था। इस पेस्ट से 301 ग्राम सोना निकला।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.