नई दिल्ली, जेएनएन। त्योहार के मौसम में दिल्ली और मुुंबई समेत देश के 30 बड़े शहरों में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए पुलिस और खुफिया एजेंसियां सतर्क हैं। किसी भी संभावित खबरें के मद्देनजर दिल्ली में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। नई दिल्ली जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने शुक्रवार को इलाके में सघन जांच अभियान चलाया। खान मार्केट और उसके आसपास के मार्गो पर बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड दस्ता भी पहुंचा। तलाशी अभियान चलाया गया। प्रमुख स्थानों पर निजी वाहनों और बसों की जांच की गई। बताया जा रहा है कि यह जांच अभियान त्योहार के मौसम के साथ-साथ आगे भी चलेगा। इसी तरह की सतर्कता हर समय बरती जाएगी।

वहीं, इस बीच दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश की जांच में प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (Students Islamic Movement of India) नेटवर्क के इस्तेमाल की जानकारी सामने आ रही है। जांच में इस तरह खबर जानकारी सामने आ रही है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी सगंठन सिमी का इस्तेमाल भारत में दहशतगर्दी फैलाने के लिए कर सकते हैं।

वहीं, डीसीपी ईश सिंघल ने बताया कि पुलिस की अलग-अलग टीमों ने शुक्रवार को तुगलक रोड थाना इलाके में खान मार्केट व आसपास के क्षेत्रों में विशेष जांच अभियान चलाया। थाने की पुलिस के अलावा बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड की टीम भी इसमें शामिल हुई। महिला पुलिसकर्मी भी अभियान में शामिल रहीं। इस दौरान बसों और कारों की डॉग स्क्वॉड और स्नीफर डॉग के माध्यम से जांच की गई। यात्रियों के पास मौजूद सामानों की भी तलाशी ली गई। पूरे दिन यह अभियान चला। इस दौरान टीमों ने खान मार्केट की पार्किंग और उन स्थानों की विशेष जांच की, जहां सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं। जांच के दौरान कहीं भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदिग्धों पर नजर रखने के लिए पुलिस की विशेष टीम बनाई गई है। टीम इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों पर 24 घंटे नजर रख रही है। जिस व्यक्ति की गतिविधियां संदिग्ध लगेंगी, पुलिसकर्मी उसकी सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को देंगे। इसके बाद इलाके में सक्रिय पुलिस की टीम को सूचना देकर उसे दबोच लिया जाएगा। 

Delhi Metro: दिल्ली में चलेगी रबड़ के टायर वाली मेट्रो ! यहां पढ़िए- हैरान करने वालीं खूबियां

दिल्ली में टूट गया अक्टूबर में बारिश का रिकॉर्ड, यहां जानिए- मौसम का सबसे ताजा अपडेट

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप