Move to Jagran APP

INX Media Case: पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम को झटका, जमानत याचिका खारिज

INX Media Case में पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्‍ली हाई कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। उनकी जमानत याचिका खारिज हो गई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 01:36 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 03:24 PM (IST)
INX Media Case: पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम को झटका, जमानत याचिका खारिज
INX Media Case: पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम को झटका, जमानत याचिका खारिज

नई दिल्‍ली, जेएनएन। आइएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्‍ली हाई कोर्ट आज फैसला सुनाया। फैसले से चिदंबरम को झटका लगा है। उनकी जमानत याचिका को कोर्ट ने स्‍वीकार नहीं किया है। कोर्ट ने फैसला सुनाने के दौरान कहा कि चिदंबरम सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकते हैं मगर केस को प्रभावित कर सकते हैं। कोर्ट ने यह भी कहा कि वह लोकसभा के सांसद और बार के सदस्‍य हैं उनका समाज में प्रभाव है। ऐसे में वह सबूतों को प्रभावित कर सकते हैं।शुक्रवार को हाई कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित कर रख लिया था। 

prime article banner

11 सितंबर को किया था दिल्ली हाईकोर्ट का रुख

बता दें कि आइएनएक्स मीडिया केस में अरेस्ट किए गए पूर्व वित्त मंत्री ने अपनी जमानत के लिए 11 सितंबर को दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था। चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत के सीबीआई अदालत के आदेश को भी चुनौती दी है। इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है।

क्या है आइएनएक्स मामला

दरअसल, आइएनएक्स एक मीडिया कंपनी है। इसके खिलाफ 15 मई 2017 को एक एफआइआर दर्ज की गई थई। इसमें आरोप लगाया है कि इस मीडिया कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए विदेशी निवेश को स्वीकृति देने वाले विभाग फॉरने इनवेस्टमेंट प्रमोशन ने इसमें कई गड़बड़ियां पाईं। ऐसे में निवेश का काम जब किया गया था तो तो उस समय पी. चिदंबरम वित्त मंत्री रहे थे। 

बेटे कीर्ति पर भी लगे आरोप

पी. चिदंबरम के अलावा उनके बेटे कीर्ति चिदंबरम के खिलाफ भी आरोप तय किए थे। इस दौरान कीर्ति पर आरोप लगा था कि  उन्होंने आइएनएक्स मीडिया के खिलाफ जांच रुकवाने के मामले में गबन किया। वहीं सीबीआइ का कहना है कि आइएनएक्स मीडिया की पूर्व डायरेक्टर इंद्राणी मुखर्जी ने खुलासा किया था कि कीर्ति ने उनसे पैसों की मांग की थी। बता दें कि इंद्राणी मुखर्जी अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.