Move to Jagran APP

इंटरनेट मीडिया पर दे रहे थे महंगे कपड़े-फोन पर भारी छूट का झांसा, डेढ़ सौ लोगों से 20 लाख ठगे, ऐसे हुआ खुलासा

Crime News पीड़ित ने बताया कि उसने इंस्टाग्राम पर सस्ते फोन का विज्ञापन देखा था। ऐसे में विज्ञापन में दिए गए नंगर पर सम्पर्क कर बात की तो उन्हें बतौर अग्रिम भुगतान 19 हजार रुपये बैंक खातों में आनलाइन भेजने को कहा गया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 08:46 AM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 08:46 AM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर दे रहे थे महंगे कपड़े-फोन पर भारी छूट का झांसा, डेढ़ सौ लोगों से 20 लाख ठगे, ऐसे हुआ खुलासा
Cheating News: इंटरनेट मीडिया पर छह माह से ऐसे बहाने से कर रहे थे ठगी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Cheating News: उत्तर पश्चिम जिला साइबर पुलिस ने इंस्टाग्राम-फेसबुक पर महंगे कपड़े-फोन पर भारी छूट का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह छह माह से ठगी कर रहा था। जानकारी के अनुसार मुखर्जी नगर निवासी मोहित अरोड़ा ने साइबर थाने में शिकायत दी थी।

loksabha election banner

पीड़ित ने बताया कि उसने इंस्टाग्राम पर सस्ते फोन का विज्ञापन देखा था। जिसमें फोन पर भारी छूट का आफर दिया गया था। ऐसे में विज्ञापन में दिए गए नंगर पर सम्पर्क कर बात की तो उन्हें बतौर अग्रिम भुगतान 19 हजार रुपये बैंक खातों में आनलाइन भेजने को कहा गया। इसके बाद उन्होंने रकम बैंक खाते में जमा करा दिया। लेकिन इसके बाद भी न तो सामान मिला और न ही रुपये।

जिले डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर एसीपी सतीश मलिक की देखरेख में टीम गठित की गई। पुलिस ने टीम ने टेक्क्निकल सर्विलांस के आधार पर पहले बैंक खाता धारक मनीष कुमार को शनिवार को भलस्वा डेरी इलाके से गिरफ्तार किया।

मनीष ने बताया कि इस गिरोह का सरगना उसका दोस्त दिशांत खन्ना है जिसे पुलिस ने हैदरपुर गांव से गिरफ्तार कर लिया। दोनों करीब छह माह से ठगी का धंधा चला रहा है। इसके लिए अलग अलग नामों पर सिम लेकर फर्जी प्रोफाइल बनाते थे। अब तक डेढ़ सौ लोगों से 20 लाख रुपये की ठगी कर चुके हैं।

खून से लथपथ मिला युवक का शव

सराय रोहिल्ला इलाके के शास्त्री पार्क में सोमवार तड़के एक युवक की सिर पर भारी वस्तु से वारकर हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त दीपक कुमार के रूप में हुई है। उसका शव सोमवार सुबह घर के पास ही एक पार्क में खून से लथपथ हालत में मिला। दीपक के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट के निशान थे। मामले में पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के सुरक्षित रखवा दिया है।

पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांच कर हत्या में शामिल आरोपितों की पहचान का प्रयास कर रही है। पुलिस ने बताया कि दीपक शास्त्री नगर इलाके में अकेला रहता था। उसे नशे की लत थी। इसकी वजह से उसका पत्नी से विवाद हो गया था। दीपक की पत्नी उसे छोड़कर अपने मायके में रह रही थी। फिलहाल दीपक छोटा-मोटा काम करता था।

सोमवार सुबह लोग 56 बीघा पार्क, शास्त्री पार्क में मॉर्निंग वॉक के लिए पहुंचे। वहां उन्होंने पार्क में खून से लथपथ दीपक का शव देखा। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। शुरुआती जांच में पुलिस शक जता रही है कि शराब पीने के दौरान हुए झगड़े में किसी ने वारदात को अंजाम दिया हो। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.