Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में पकड़ी गई हथियार की बड़ी खेप, तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने अंतरराज्यीय कुख्यात हथियार तस्कर केहरी को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। तस्कर के पास से 25 पिस्टल बरामद की गई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 05:35 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 05:36 PM (IST)
लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में पकड़ी गई हथियार की बड़ी खेप, तस्कर गिरफ्तार
लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में पकड़ी गई हथियार की बड़ी खेप, तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कड़कड़डूमा स्थित क्रॉस रिवर मॉल के बेसमेंट पार्किंग से कुख्यात हथियार तस्कर केहरी को गिरफ्तार कर उसके पास से उन्नत किस्म की 25 पिस्टल बरामद की है। यह पिस्टल दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों और गैंगस्टरों को आपूर्ति की जानी थी, जिसका इस्तेमाल संभवत: लोकसभा चुनाव के दौरान होना था।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली से हथियारों की बड़ी खेप बरामद होना पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने सेल की टीम की तारीफ की है। डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक केहरी चौकी बांगर, मथुरा, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। वह पहले ईंट बनाने काम करता था।

केहरी पिछले साल मेवात इलाके के हथियार तस्करों के संपर्क में आकर उसने तस्करी का धंधा शुरू किया था। इस धंधे में आने पर उसकी दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों और गैंगस्टरों से जान पहचान हो गई। मध्य प्रदेश के अवैध हथियार निर्माताओं से भी जान पहचान हो जाने पर उसने जल्द पैसा कमाने के लिए हथियार तस्करी का धंधा शुरू कर दिया। वह मध्य प्रदेश के खरगौन व धूलकोट से अवैध हथियार लाकर दिल्ली-एनसीआर में बदमाशों को बेचता था।

अक्सर देखा जाता है दिल्ली में बदमाश आपराधिक वारदात में उन्नत किस्म की पिस्टल का इस्तेमाल करते हैं। बहुत सारे तस्कर बदमाशों को अवैध हथियार मुहैया कराते हैं। इसके देखते हुए पुलिस की स्पेशल सेल ने कई सालों ने तस्करों को दबोचने के लिए व्यापक तौर पर अभियान चलाया हुआ है। सेल की टीम दर्जनों तस्करों व कैरियर को दबोच कर भारी संख्या में हथियार व कारतूस बरामद कर चुकी है। तस्कर अवैध हथियार मध्य प्रदेश, बिहार के मुंगेर, पश्चिम उत्तर प्रदेश व पश्चिम बंगाल से लाते हैं।

इधर, कुछ समय से देखा जा रहा है दिल्ली एनसीआर में मेवात इलाके के तस्कर हथियारों व कारतूस की आपूर्ति कर रहे हैं। इसे देखते हुए एसीपी ललित मोहन नेगी, एसीपी हृदय भूषण, इंस्पेक्टर संजय गुप्ता व इंस्पेक्टर राजेश कुमार की टीम ने मेवात इलाके के तस्करों के बारे में जानकारी जुटानी शुरू की थी।

21 मार्च को सेल की टीम को सूचना मिली कि केहरी नाम का तस्कर क्राॅस रिवर मॉल के पास आने वाला है। वहां से उसे दबोच लिया गया। उसके दो बैग की तलाशी लेने पर उसमें से 25 पिस्टल बरामद हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.