नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली से हिसार, भिवानी जाने वाले यात्रियों की परेशानी दूर करने के लिए उत्तर रेलवे ने पुरानी दिल्ली-हिसार विशेष एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन पूरी तरह से अनारक्षित होगी। सामान्य टिकट खरीदकर यात्री सफर कर सकेंगे। इससे दैनिक यात्रियों को भी सुविधा होगी। अधिकांश लोकल ट्रेन बंद होने से नौकरी व व्यापार करने वाले दैनिक यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि इस रूट पर चल रही विशेष ट्रेनों में सफर करने के लिए आरक्षित टिकट जरूरी है।

पुरानी दिल्ली से यह विशेष ट्रेन सात अगस्त से प्रतिदिन शाम पांच बजे रवाना होगी। रात 10:40 बजे हिसार पहुंचेगी। हिसार से आगे के स्टेशनों पर भी यह ट्रेन जाएगी। वापसी में आठ अगस्त से प्रतिदिन सुबह सवा पांच बजे हिसार से रवाना होकर यह सुबह सवा दस बजे पुरानी दिल्ली पहुंचेगी।

कोरोनावायरस संक्रमण के दौरान लगाए गए लाकडाउन से लेकर अब तक रेलगाड़ियों का आवागमन सुचारु नहीं होने से ट्रेन में सफर करने वाले आम व दैनिक यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी। हालांकि दिल्ली-रोहतक-भिवानी रेलगाड़ी के स्थान पर अब रेलवे दिल्ली-हिसार के बीच स्पेशल सवारी गाड़ी का संचालन आरंभ करने जा रहा है। यह गाड़ी पहले से इस रेलमार्ग पर गाड़ी नंबर 54423/54424 (दिल्ली-रोहतक-भिवानी) के नाम से चल रही थी। जिसे अब स्पेशल गाड़ी नंबर 04089/04090 (दिल्ली-हिसार) सवारी गाड़ी के नाम से संचालित किया जाएगा। यह गाड़ी सुबह के समय हिसार से 5 बजकर 15 मिनट बजे चलकर 6 बजकर 20 मिनट पर भिवानी पहुंचेगी।

6 बजकर 45 मिनट पर भिवानी से रोहतक के लिए रवाना होगी। रोहतक से 7 बजकर 49 मिनट पर चलकर 8 बजकर 41 मिनट पर बहादुरगढ़ और 10 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली स्टेशन पर पहुंचेगी। इसी प्रकार वापसी में शाम 5 बजे दिल्ली से चलकर 6 बजकर 10 मिनट पर बहादुरगढ़ और 7 बजकर 15 मिनट पर रोहतक पहुंचेगी। रात को 8 बजकर 40 मिनट पर भिवानी पहुंचेगी व 9 बजकर 5 मिनट पर हिसार के लिए रवाना होगी। रात्रि को 10 बजकर 40 मिनट पर हिसार पहुंचेगी।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari