Move to Jagran APP

SYL मुद्दे पर इनेलो का जंतर मंतर पर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) ने सतलुज यमुना लिंक (SYL) नहर के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने के लिए बुधवार को नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 15 Mar 2017 02:11 PM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2017 07:14 PM (IST)
SYL मुद्दे पर इनेलो का जंतर मंतर पर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
SYL मुद्दे पर इनेलो का जंतर मंतर पर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नई दिल्ली (जेएनएन)। इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) ने सतलुज यमुना लिंक (SYL) नहर के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने के लिए बुधवार को नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़कर संसद भवन को प्रयास किया। इस पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। 

loksabha election banner

बता दें कि बुधवार सुबह से ही इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला और प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा के नेतृत्व में लोग जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे। इस प्रदर्शन में  पार्टी के सभी विधायक, सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद व प्रदेशभर से भारी संख्या में शामिल थे। 

इस बीच लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़कर संसद भवन की ओर कूच का प्रयास किया। इस पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। 

वहीं, इनेलो नेताओँ का कहना है कि कांग्रेस व भाजपा की एसवाईएल के निर्माण में कोई दिलचस्पी नहीं है और दोनों पार्टियां इस मुद्दे पर मात्र राजनीति कर रही हैं। इनेलो का कहना है कि इस नहर का सबसे ज्यादा निर्माण कार्य स्व. जननायक चौधरी देवीलाल के कार्यकाल में हुआ और इनेलो प्रमुख चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की सरकार द्वारा की गई जोरदार पैरवी के चलते सर्वोच्च न्यायालय का फैसला हरियाणा के पक्ष में आया।

इनेलो नेताओं का मानना है कि पहले कांग्रेस ने इस नहर के निर्माण में अड़ंगे लगाने का काम किया और अब पिछले ढाई साल से भाजपा सरकार नहर के निर्माण के प्रति गम्भीरता दिखाने की बजाय इस मामले को जानबूझकर लटकाए हुए है।

इस नहर के अधूरे निर्माण को पूरा करवाने की जिम्मेदारी सर्वोच्च न्यायालय के फैसले अनुसार केंद्र सरकार पर है और केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार है और उसे प्रदेश के हिस्से के पानी को दिलवाने के लिए तुरंत इस नहर का अधूरा निर्माण पूरा करवाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.