Move to Jagran APP

Weather News: गलत साबित हुई तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग की भविष्यवाणी

Delhi Weather Forecast News Update बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आ रही नमी भरी हवा से मानसून फिर सक्रिय हो रहा है। इससे अब शुक्रवार को अच्छी बारिश होने की संभावना बन रही है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 07:44 AM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 08:03 AM (IST)
Weather News: गलत साबित हुई तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग की भविष्यवाणी
Weather News: गलत साबित हुई तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग की भविष्यवाणी

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]।Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार दोपहर 3 बजे के बाद मौसम का मिजाज तो बदला, लेकिन कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी ही हुई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बृहस्पतिवार के लिए भविष्यवाणी की थी कि दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में भी मौसम एक बार फिर करवट लेगा और इस दौरान तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हो सकती है, लेकिन ऐसा नहीं है। वहीं स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आ रही नमी भरी हवा से मानसून फिर सक्रिय हो रहा है। इससे अब शुक्रवार को अच्छी बारिश होने की संभावना बन रही है। उधर, बुधवार की तरह बृहस्पतिवार को भी दिल्ली-एनसीआर के आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.0 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 61 से 87 फीसद रहा।

loksabha election banner

गर्मी और उमस ने किया लोगों को परेशान

बुधवार की तरह बृहस्पतिवार को भी दिन में खासी उमस और गर्मी रही, हालांकि सुबह हवाओं के चलते मौसम सुहाना हो रहा है, लेकिन दिन चढ़ने के साथ  उमस-गर्मी में इजाफा हो जाता है।

उधर, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने मंगलवार को देश के 112 शहरों का एयर इंडेक्स जारी किया। 110 शहरों का एयर इंडेक्स 100 से भी नीचे रहा। 61 शहरों का एयर इंडेक्स 50 से नीचे यानि अच्छा जबकि 49 शहरों का एयर इंडेक्स 50 से 100 के बीच यानि संतोषजनक दर्ज किया गया। दिल्ली एनसीआर की बात करें तो फरीदाबाद और गुरुग्राम का एयर इंडेक्स 50 से नीचे जबकि दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा सभी जगह का एयर इंडेक्स 50 से 100 से बीच यानि संतोषजनक श्रेणी में रहा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.