नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली-एनसीआर के आसमान में मंगलवार सुबह से बादल छाए हुए हैं। इसके चलते हल्की बारिश होने के आसार बन रहे हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे। कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 25 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। बुधवार से फिर अच्छी बारिश होने की संभावना है। बृहस्पतिवार के लिए तो आरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

इससे पहले रविवार की तरह सोमवार को भी दिल्ली में तेज बारिश नहीं हुई, लेकिन गर्मी के तेवर फिर भी नरम ही रहे। कहीं- कहीं हल्की बारिश ही देखने को मिली। अलबत्ता, बादलों और सूरज के बीच लुकाछिपी दिन भर चलती रही। इसी का नतीजा रहा कि अधिकतम तापमान जहां सामान्य स्तर पर रहा वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे दर्ज हुआ। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी बादल छाए रहने और हल्की बारिश हो सकती है। सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 33.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। हवा में नमी का स्तर 73 से 97 फीसद रहा।

किसान आंदोलन से आ रही बड़ी खबर, दिल्ली-सोनीपत-पानीपत हाइवे को छोड़ने के लिए हुए तैयार, रखी ये शर्त

संतोषजनक श्रेणी में रहा एनसीआर का एयर इंडेक्स

मौसम की मेहरबानी से सोमवार को भी दिल्ली एनसीआर में सभी जगह की हवा संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई। इस समय लोग अपेक्षाकृत साफ हवा में सांस ले रहे हैं। अभी यह राहत बरकरार रहने की संभावना है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार सोमवार को दिल्ली एनसीआर में सभी जगहों का एयर इंडेक्स 100 से कम रहा। सफर इंडिया का कहना है कि बीच बीच में हल्की या तेज बारिश होने से वायु प्रदूषण अभी कुछ दिन नियंत्रण में ही रहेगा।

दिल्ली-एनसीआर का एयर इंडेक्स

दिल्ली - 89

फरीदाबाद - 82

गाजियाबाद - 94

ग्रेटर नोएडा - 98

गुरुग्राम - 88

नोएडा - 95

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने किया ट्वीट जो नफरत करें वो योगी कैसा? पढ़िए किस अंदाज में सीएम योगी आफिस से मिला जवाब

ये भी पढ़ें- Hindi Diwas 2021: कवि कुमार विश्वास ने कुछ इस अंदाज में दी अशेष बधाईयां व शुभकामनाएं

ये भी पढ़ें- सात साल से था लापता, दिल्ली पुलिस ने रोहिणी के वर्कशॉप से ढूंढ निकाला, जानिए लापता होने के पीछे की पूरी कहानी

ये भी पढ़ें- दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग: अक्षरधाम मंदिर से यूपी बार्डर तक निर्माण शुरू होने में लगेगा एक माह का वक्त, जानिए कारण

Edited By: Jp Yadav