नई दिल्ली/नोएडा/गुरुग्राम/सोनीपत, जागरण डिजिटल डेस्क। Delhi Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार से लेकर शाम तक रुक-रुक कर जारी बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया है। इसके साथ देर शाम दफ्तर से घर लौट रहे लोग ट्रैफिक जाम की वजह से परेशान नजर आए। कई जगहों पर जलभराव के चलते वाहनों की रफ्तार कम रही, जिससे लोग दफ्तर से देरी से घर पहुंचे।

जारी रहेगा बारिश का दौर, अलर्ट जारी

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने शुक्रवार के साथ शनिवार के लिए भी 24 से 48 घंटे तक का पूर्वानुमान किया है। इसके मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में खासतौर से बारिश के मद्देनजर शुक्रवार के लिए मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया है। इसके साथ यह आगामी दो-तीन दिनों  तक दिल्ली-एनसीआर में ठीकठाक बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग का अलर्ट, शुक्रवार को बरतें विशेष सावधानी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, शुक्रवार को बारिश के चलते दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ-साथ दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में तेज बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई। 

कहीं तेज तो कहीं पर मध्यम स्तर की बारिश

गौरतलब है कि बुधवार को बाद लगातार दूसरे दिन बृहस्पतिवार को दिल्ली-एनसीआर में कहीं तेज तो कहीं मध्यम स्तर की बारिश हुई। इसके चलते कई जगहों पर भीषण जाम भी लगा, जलभराव के चलते वाहनों की गति बेहद धीमी रही। 

ट्रैफिक जाम से वाहन चालक परेशान

बता दें कि बृहस्पतिवार को लगातार दूसरे दिन हल्की से मध्यम स्तर तो कहीं पर तेज के चलते कुछ इलाकों में महत्वपूर्ण सड़कों पर जलजमाव हो गया और यातायात प्रभावित हुआ। दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार को हुई बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया।  गुरुग्राम में भारी बारिश होने के बाद दिल्ली से जयपुर हाईवे को जाने वाली मुख्य लेन पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

30 सितंबर तक विदा हो जाएगा मानसून

यहां पर बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत से मानसून की विदाई करीब है। मानसून 30 सितंबर तक दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत से पूरी तरह से विदा हो जाएगा। इस बीच मौसम विभाग ने 26 सितंबर तक आसमान में बादल के छाए रहने और हल्की से तेज बारिश तक की संभावना जताई है। बारिश का यह दौर जारी रहा तो मानसून जाते-जाते दिल्ली-एनसीआर के लोगों को झमाझम बारिश का तोहफा देकर जाएगा।

Delhi Weather: सच साबित हुआ IMD का पूर्वानुमान, जाते-जाते मानसून की सक्रियता से दिल्ली-एनसीआर में बारिश की झड़ी

Raju Srivastava Death News: राजू श्रीवास्तव के लगभग सभी अंग कर रहे थे काम फिर क्यों हुई मौत?

Edited By: Jp Yadav