नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर के लोगों के सप्ताह की शुरुआत सोमवार को आंधी और फिर झमाझम बारिश के साथ हुई थी, जिसका असर अब तक कायम है। लोगों को भीषण गर्म और लू से राहत मिली हुई है। इस राहत के अगले कुछ दिनों तक और जारी रहने के आसार हैं। इस बीच शुक्रवार को राजधानी में मौसम फिर करवट ले सकता है। दिन भर बादल छाए रहेंगे। शाम को हल्की बारिश भी होने की संभावना है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के आसमान में शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे। दोपहर या शाम के समय हल्की बारिश भी हो सकती है। इस दौरान अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 39 और 24 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं। यह भी पूर्वानुमान है कि रविवार तक दिल्ली का तापमान 40 डिग्री से ऊपर नहीं जाएगा। कुलमिलाकर पूरा सप्ताह ही भीषण गर्मी से राहत के साथ बीतने जा रहा है। 

इस बीच सोमवार सुबह हुई बारिश का असर अब तक और दिल्ली-एनसीआर में गर्मी के तेवर अभी भी नरम ही चल रहे हैं। इससे पहले बृहस्पतिवार को भी दिल्ली का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। दिल्ली का अधिकतम तापमान बृहस्पतिवार को सामान्य से चार डिग्री कम 36.7 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 22.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। हवा में नमी का स्तर 90 से 36 प्रतिशत रहा।

मध्यम से खराब श्रेणी में रही दिल्ली एनसीआर की हवा

बृहस्पतिवार को भी दिल्ली एनसीआर की वायु गुणवत्ता मध्यम से खराब श्रेणी में बनी रही। सफर इंडिया का कहना है कि अभी एक दो दिन और इसमें अधिक बदलाव नहीं होगा।केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 199 रहा। एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का एयर इंडेक्स 190, गाजियाबाद का 225, ग्रेटर नोएडा का 200, गुरुग्राम का 180 और नोएडा का 185 दर्ज किया गया। 

Edited By: Jp Yadav