नई दिल्ली, एजेंसी। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2022) पर राजधानी दिल्ली में लाल किला (Red Fort) पर समारोह को लेकर तैयारियां जारी हैं। लाल किला और आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम पुख्ता किए गए हैं। वहीं, बंदरों के आतंक को खत्म करने की भी व्यवस्था की गई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, 15 अगस्त पर स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए लाल किला के आसपास मौजूद बंदरों को पकड़ने के लिए लोगों को तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें- High Alert in Delhi: 15 अगस्त को लाल किला क्षेत्र में छत पर तैनात रहेंगे पतंग उड़ाने और पकड़ने वाले, आसमान में रखी जा रही पैनी नजर

लंगूर की आवाज निकल कर पकड़े रहे बंदर

बंदरों को पकड़ने वाले एक शख्स ने बताया कि लाल किला परिसर के आसपास मौजूद बंदरों को पकड़ने और भगाने का काम किया जा रहा है, ताकि झंडा फहराने में बाधा न आए। उन्होंने बताया कि बंदरों को लंगूर की आवाज निकालकर उन्हें पकड़ा जा रहा है।

लाल किला परिसर में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम

राजधानी दिल्ली में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा कर्मी पैनी नजर रखे हुए हैं। वहीं, दिल्ली के संवेदनशील स्थान लाल किला क्षेत्र में सुरक्षा मुस्तैद है। दिल्ली में पतंगबाजी, ड्रोन, गुब्बारे या किसी भी मानव या मानव रहित उड़ने वाली वस्तुओं पर रोक लगी हुई है। वहीं, लाल किला क्षेत्र में इन वस्तुओं पर पैनी नजर रखी जा रही है। जिससे कि किसी भी खतरे से निपटने के लिए आसानी हो सके।

छत पर रहकर रखेंगे नजर

पुलिस ने बताया कि पतंग उड़ाने वालों, पतंग पकड़ने वालों और खिड़की पर नजर रखने वालों से छत पर रहकर लाल किला वाले संवेदनशील क्षेत्र में ऐसी किसी भी चीज के उड़ने पर पुलिस को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। स्वतंत्रता दिवस के दिन लाल किला पर होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Edited By: Geetarjun