Move to Jagran APP

सिर्फ दो सेकेंड की जल्दबाजी में कटा विद्युत मंत्रालय के निदेशक का चालान, भरना पड़ा जुर्माना

दिल्ली स्थित विद्युत मंत्रालय के निदेशक के चालक को दो सेकेंड की जल्दबाजी उसकी जेब पर भारी पड़ गई।

By Edited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 10:25 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 09:13 AM (IST)
सिर्फ दो सेकेंड की जल्दबाजी में कटा विद्युत मंत्रालय के निदेशक का चालान, भरना पड़ा जुर्माना
सिर्फ दो सेकेंड की जल्दबाजी में कटा विद्युत मंत्रालय के निदेशक का चालान, भरना पड़ा जुर्माना

नोएडा, जेएनएन। दिल्ली स्थित विद्युत मंत्रालय के निदेशक की कार का नोएडा में चालान कट गया। इसकी जानकारी उन्हें तब हुई जब डाक के माध्यम से उनके घर पर चालान पहुंचा। निदेशक के चालक संजय ने बताया कि वह निदेशक को एक नवंबर 2018 को लेकर सेक्टर-24 स्थित एनटीपीसी के कार्यालय आए थे।

loksabha election banner

मीटिंग खत्म होने के बाद वह उन्हें लेकर दिल्ली के लिए जा रहे थे। सेक्टर-20 स्थित चौराहे पर पहुंचे, तभी रेड लाइट हो गई। पीली लाइट जलने पर वे कार लेकर चले गए थे। कुछ दिन पहले ही उन्हें पता चला कि जेब्रा लाइन क्रॉस करने पर चालान कट गया है। यातायात विभाग से मिले चालान में बताया गया है कि उन्होंने ग्रीन सिग्नल होने से मात्र दो सेकेंड पहले जेब्रा लाइन क्रॉस की थी। शुक्रवार को उन्होंने विभाग में आकर चालान का जुर्माना भरा।

अलीगढ़ में है कार, नोएडा में कट गया चालान
मूलरूप से अलीगढ़ निवासी मनोज कुमार अपनी कार का चालान कटने से हैरान हैं। वह सेक्टर-81 में रहते हैं। उनका कहना है कि उन्होंने अपनी कार आठ महीने पहले पैतृक गांव भेज दी थी। तभी से उनकी कार गांव में ही है और उसे चलाने वाला कोई नहीं है। इसके बाद भी 31 मार्च को उनकी कार का नोएडा में चालान कट गया है।

विभाग से चालान पहुंचने पर उन्होंने छानबीन की। पता चला कि उनके कार का नंबर प्लेट लगाकर अन्य कार चलाई जा रही है। उन्होंने इस मामले की शिकायत एसएसपी वैभव कृष्ण व एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार झा से की है।

सीट बेल्ट पहनने के बाद भी चालान करने का आरोप
कई वाहन चालकों ने यातायात विभाग पर फर्जी चालान करने का आरोप लगाया है। अशोक नगर निवासी मोहम्मद असलम का कहना है कि वह अपनी कार निजी कंपनी से संबद्ध कर चलाते हैं। 31 मई को सुबह महामाया फ्लाईओवर पर सीट बेल्ट व डीएल नहीं होने के आरोप में चालान कर दिया गया, जबकि वह सीट बेल्ट लगाए थे और डीएल भी था।

सेक्टर-127 निवासी रहीश खान ने बताया कि 29 मई को सीट बेल्ट पहने होने के बाद भी उनका चालान काट दिया गया। इसी तरह गाजियाबाद निवासी कपिल वर्मा ने बताया कि 29 मई को उनका दो बार सीट बेल्ट का चालान काट दिया गया, जबकि वे सीट बेल्ट पहने हुए थे।

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस अधीक्षक (यातायात) अनिल कुमार झा ने कहा कि किसी वाहन का गलत चालान नहीं काटा गया है। चालक सीट बेल्ट नहीं पहने रहे होंगे, तभी चालान कटा है। जो लोग संतुष्ट नहीं हैं, वे इसकी शिकायत कर सकते हैं। उनकी समस्या का निस्तारण किया जाएगा।

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.