Move to Jagran APP

Delhi Metro News: दिल्ली से एनसीआर के बीच मेट्रो का परिचालन शुरू, यात्रियों को मिली राहत

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि दिल्ली मेट्रो के पांच काॅरिडोर पर परिचालन प्रभावित रहा। इससे नौकरी पेशेवर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दोपहर दो बजे से सभी कॉरिडोर पर परिचालन सामान्य हो गया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 02:34 PM (IST)
Delhi Metro News: दिल्ली से एनसीआर के बीच मेट्रो का परिचालन शुरू, यात्रियों को मिली राहत
किसान रैली के मद्देनजर दिल्ली पुलिस के निर्देश पर डीएमआरसी ने उठाया कदम।

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। किसान रैली के मद्देनजर बृहस्पतिवार को सुबह से लेकर दोपहर दो बजे तक दिल्ली व एनसीआर के बीच मेट्रो का परिचालन बंद रहा। इस दौरान दिल्ली में मेट्रो का परिचालन सामान्य था, लेकिन मेट्रो ट्रेनें एनसीआर के शहरों में नहीं गईं। वहीं, एनसीआर के शहरों से कोई मेट्रो दिल्ली नहीं गईं। इस वजह से दिल्ली मेट्रो के पांच काॅरिडोर पर परिचालन प्रभावित रहा। इससे नौकरी पेशेवर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दोपहर दो बजे से सभी कॉरिडोर पर परिचालन सामान्य हो गया है।

loksabha election banner

किसान रैली के कारण भीड़ होने की आंशका

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि किसान रैली के कारण भीड़ होने की आंशका थी। इससे कोरोना का संक्रमण बढ़ सकता था। इस वजह से दिल्ली पुलिस के निर्देश पर सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक मेट्रो को लूप में चलाने का फैसला किया गया था। इस दौरान दिल्ली में मेट्रो का परिचालन पूरी तरह सामान्य रहा।

इस तरह रहा मेट्रो का होगा परिचालन

रेड लाइन: रिठाला से दिलशाद गार्डन और राजेंद्र नगर से न्यू बस अड्डा गाजियाबाद के बीच मेट्रो का परिचालन सामान्य रहा। लेकिन दिलशाद गार्डन से राजेंद्र नगर के बीच परिचालन बंद रहा।

यलो लाइन: समयपुर बादली से सुल्तानपुर और गुरु द्रोणाचार्य से हुडा सिटी सेंटर के बीच सामान्य रूप से परिचालन हुआ, लेकिन सुल्तानपुर से गुरु द्रोणाचार्य मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो उपलब्ध नहीं रही।

ब्लू लाइन: आनंद विहार से वैशाली और न्यू अशोक नगर से नोएडा सिटी सेंटर के बीच परिचालन नहीं हुआ। इस कॉरिडोर पर द्वारका सेंटर 21 से आनंद विहार/न्यू अशोक नगर के बीच परिचालन सामान्य रूप से हुआ।

ग्रीन लाइन: कीर्ति नगर से टिकरी कलां तक मेट्रो उपलब्ध रही, लेकिन टिकरी कलां से बहादुरगढ़ के बीच मेट्रो नहीं चली।

वायलेट लाइन: कश्मीरी गेट से बदरपुर के बीच ही मेट्रो उपलब्ध रही। बदरपुर से बल्लभगढ़ के बीच मेट्रो नहीं चली।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.