Move to Jagran APP

शहर के गेस्ट हाउस में लगती थी खूबसूरत जिस्म की मंडी, 2 विदेशी युवतियां भी गिरफ्तार

सेक्टर 45 स्थित कृष्णा रेजिडेंसी नामक गेस्ट हाउस में देह व्यापार का भंडाफोड़ बृहस्पतिवार रात किया गया। मौके से ही 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

By Edited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 05:23 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 06:46 PM (IST)
शहर के गेस्ट हाउस में लगती थी खूबसूरत जिस्म की मंडी, 2 विदेशी युवतियां भी गिरफ्तार
शहर के गेस्ट हाउस में लगती थी खूबसूरत जिस्म की मंडी, 2 विदेशी युवतियां भी गिरफ्तार

गुरुग्राम, जेएनएन। सेक्टर 45 स्थित कृष्णा रेजिडेंसी गेस्ट हाउस में देह व्यापार का भंडाफोड़ किया गया। बृहस्पतिवार रात मारे गए छापे में मौके से 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सेक्टर 40 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर बृहस्पतिवार रात ही सभी को अदालत में पेश किया, जहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस आयुक्त कार्यालय को सूचना मिली थी कि गेस्ट हाउस में देह व्यापार किया जाता है।

loksabha election banner

इसके बाद मेट्रो पुलिस स्टेशन की प्रभारी पूनम हुड्डा के नेतृत्व में टीम बनाकर भेजी गई। साथ ही एक शख्स को नकली ग्राहक बनाकर भेजा गया। ग्राहक के पहुंचते ही जैसी शिकायत थी, वैसा ही माहौल दिखा। उसी दौरान पुलिस पहुंची और मौके से ही चार युवक एवं आठ युवतियों को दबोच लिया। गिरफ्तार लोगों में गेस्ट हाउस संचालक जसप्रीत सिंह एवं मैनेजर बलजीत सिंह भी शामिल हैं।

आरोपितों में तीन विदेशी मूल की युवतियां हैं। दो उज्बेकिस्तान मूल की हैं जबकि एक बांग्लादेशी मूल की। तीनों के पास पासपोर्ट नहीं मिले। बाकी पांच आरोपित युवतियां भारतीय हैं।

पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि जैसे ही शिकायत मिली कार्रवाई की गई। बता दें कि इससे पहले भी गेस्ट हाउस से लेकर स्पा सेंटर में देह व्यापार का भंडाफोड़ किया जा चुका है। 20 से अधिक स्पा सेंटरों में देह व्यापार के मामले उजागर हो चुके हैं।

3 सितंबर, 2018 को गुरुग्राम में एक देह व्यापार रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था। यह रैकेट सेक्टर 43 में एक स्पा में चलाया जा रहा था। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। पुलिस ने बताया कि कुछ दिनों पहले स्पा में देह व्यापार रैकेट चलाए जाने की जानकारी मिली थी जिसके बाद पुलिस के एक अधिकारी को स्पा में कस्टमर बनाकर भेजा गया, जिसके बाद स्पा में छापा मारा गया।

18 जुलाई, 2018 को गुरुग्राम के एमजी रोड स्थित इओन क्लब की आड़ में देह व्यापार के धंधे का पुलिस ने भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने यहां से दो युवती सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक, इओन क्लब में डांस करने आनी वाली लड़कियां डांस करते वक्त ग्राहकों को अपने जाल में फंसाकर देह व्यापार का धंधा करती थीं। यहां प्रति ग्राहक 2500 से 3500 रुपये तक वसूला जाता है। 

05 जुलाई, 2018 को गुरुग्राम पुलिस ने शहर के सेक्टर-29 में स्पा की आड़ में चला जा रहे एक देह व्यापार रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 6 विदेशी लड़कियों सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार लड़कियों में पांच थाईलैंड की, जबकि एक दक्षिण कोरिया की नागरिक थीं। पुलिस के मुताबिक, उन्हें सूचना मिली थी कि सेक्टर-29 मार्केट स्थित एससीओ नंबर 28 में संचालित स्पा टाइम में देह व्यापार का धंधा हो रहा था। खुद सेंटर संचालक ही ग्राहकों को फंसाकर युवतियों के पास भेजता था। ग्राहकों को लुभाने के लिए उसने कई विदेशी एवं मणिपुर की पांच-पांच युवतियों को इस काम में लगाया हुआ था। उत्तर प्रदेश की युवती को भी रखा गया था। ये सभी 11 युवतियां मसाज के नाम पर देह व्यापार में लिप्त थीं। 

यहां पर बता दें कि दिल्ली सहित हरियाणा, पंजाब तथा केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में देह व्यापार माफियाओं ने न सिर्फ दस्तक दे दी है, बल्कि अपने ठिकाने बनाने में भी सफल हो गए है। हाल ही में देह व्यापार में लिप्त मामलों की खोज खबर ली जाए तो सिरसा से लेकर चंडीगढ़ तक अनेक जिलों में कोई न कोई देह व्यापार का रैकेट पकड़ा है।

दिल्ली-एनसीआर में स्पा सेंटर में चलता है देह व्यापार का धंधा
देह व्यापार के गोरखधंधे ने यूपी के ट्रांस हिंडन को भी बदनाम कर दिया है। इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा में आए दिन इस तरह के धंधे का भंडाफोड़ होने के बाद अब यहां रहने वाले लोग पुलिस-प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। ट्रांस हिंडन में पचास से अधिक स्थानों पर स्पा सेंटर चल रहे हैं, जिनमें आए दिन इस तरह के मामले पकड़ में आते हैं।

कई बार की गई है शिकायत
आरोप है कि कुछ पुलिस अधिकारियों की सरपरस्ती में ही यह काला कारोबार चल रहा है। सोमवार और मंगलवार को इंदिरापुरम के तीन फ्लैटों से 37 युवतियों के बरामद होने के बाद लोगों के आरोप सही साबित होते दिख रहे हैं। वैशाली, वसुंधरा और इंदिरापुरम में चल रहे से अधिक स्पा सेंटर ट्रांस हिंडन के लोग फ्लैटों और स्पा सेंटरों में चल रहे देह व्यापार की शिकायत कई बार अधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन पुलिस इसे नहीं बंद करा पा रही है।

विदेशी युवतियां भी करती हैं काम
लोगों का आरोप है कि वसुंधरा, वैशाली और इंदिरापुरम की कॉलोनियों में ही करीब पचास से अधिक स्पा सेंटर चल रहे हैं। लाखों रुपये खर्च कर बनाए गए स्पा सेंटरों में विदेशी युवतियां भी कार्य करती हैं। लोगों का आरोप है कि देह व्यापार के जरिए रोजाना हजारों रुपये इकट्ठा कर ही स्पा सेंटरों का खर्च चलता है। देह व्यापार में स्थानीय थाने पर तैनात कुछ पुलिसकर्मी हर माह हजारों रुपये की उगाही करते हैं।

मोबाइल फोन पर तय होता है सौदा
स्पा सेंटरों पर देह व्यापार का यह धंधा मोबाइल और व्हॉट्सएप के जरिए चलता है। स्पा सेंटर संचालक वाट्सएप पर ही मसाज करने वाली लड़कियों के फोटो ग्राहकों को भेजते हैं। व्हॉट्सएप पर ही मसाज और देह व्यापार का रेट तय होता है। सिर्फ स्पा सेंटरों में ही नहीं बल्कि इंदिरापुरम की हाईराइज सोसायटियों में भी वाट्सएप के जरिए यह व्यापार फल-फूल रहा है।

दिल्ली में रहते हैं ज्यादातर स्पा सेंटर संचालक
सोमवार को बरामद किशोरियों को इंदिरापुरम लाने वाला मुख्य आरोपी केदारनाथ दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में रहता है। पूर्व में देह व्यापार के मामलों में भी सामने आया था कि मुख्य आरोपी खुद दिल्ली में रहकर इंदिरापुरम और वैशाली में चलाते थे। पुलिस अब दिल्ली के कई स्पा सेंटर संचालकों के ठिकानों पर भी छापेमारी की योजना बना रही है।

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.