Move to Jagran APP

सड़क पर अवैध पार्किंग राहगीरों के लिए बन रही मुसीबत

जोशी कालोनी स्थित पूर्वी दिल्ली नगर निगम विद्यालय के बाहर सड़क पर अवैध रूप से खड़े वाहन राहगीरों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं। आलम यह है कि कालोनी में नगर निगम की पहले से ही पार्किंग बनी हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 07:10 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 11:54 AM (IST)
सड़क पर अवैध पार्किंग राहगीरों के लिए बन रही मुसीबत
मार्ग पर विभागीय लापरवाही के कारण सड़क पर घंटों जाम लगा रहता है।

नई दिल्ली [पुष्पेंद्र कुमार]। जोशी कालोनी स्थित पूर्वी दिल्ली नगर निगम विद्यालय के बाहर सड़क पर अवैध रूप से खड़े वाहन राहगीरों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं। आलम यह है कि कालोनी में नगर निगम की पहले से ही पार्किंग बनी हुई है। लेकिन उसके बाद भी लोग सड़क पर वाहन खड़े कर रहे हैं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि आधी सड़क पर वाहन खड़े रहते हैं। इस मार्ग पर विभागीय लापरवाही के कारण सड़क पर घंटों जाम लगा रहता है।

loksabha election banner

स्थानीय निवासी संजीव कुमार ने बताया कि सड़क पर जगह-जगह अवैध रूप से खड़ी कारों के कारण राहगीरों को आवागमन करने में काफी परेशानियां होती है। मुख्य मार्ग होने के कारण लगातार वाहनों का आना जाना लगा रहता है, जिससे जाम की समस्या लगी रहती है। स्थानीय निवासी समीर दीक्षित ने बताया कि यह समस्या किसी एक दिन की नहीं है यहां हर समय कार खड़ी रहती है। यातायात पुलिस व नगर निगम को इस समस्या की ओर ध्यान देना चाहिए, ताकि सड़क पर आवाजाही के दौरान राहगीरों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।

जोशी कालोनी में पहले से ही निगम की पार्किंग बनी हुई है। उसके बाद भी लोग पार्किंग में वाहन खड़े करने के बजाय सड़क पर ही अतिक्रमण कर लेते हैं। सड़क पर अवैध रूप से खड़ी कारों पर कार्रवाई कर कई बार उठाया गया है। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

अपर्णा गोयल, पार्षद आइपी एक्सटेंशन

साइबर सुरक्षा विभाग की गवर्निग बाडी गठित

इधर, दिल्ली विश्वविद्यालय इंस्टीट्यूट आफ एमिनेंस के तहत स्थापित सेंटर फार साइबर सिक्योरिटी एंड ला आइसीएसएल की गवर्निग बाडी का गठन किया गया है। डीयू प्रशासन ने बताया कि पहली बार गवर्निग बाडी में गूगल, माइक्रोसाफ्ट के विशेषज्ञ भी शामिल हैं। कुलपति प्रो. योगेश सिंह को गवर्निग बाडी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। गवर्निग बाडी में कुलपति समेत कुल 10 विशेषज्ञ होंगे। कार्यवाहक कुलपति प्रो पीसी जोशी, कुलसचिव डा. विकास गुप्ता, फाइनेंस अधिकारी, प्रो. ए के महापात्र, आइपी विवि की डा. अनुराधा चुग, आइसीएसएल की ओएसडी डा. सुनयना कन्नोजिया, गूगल के टेक्नोलाजी रिस्क मैनेजमेंट स्पेशलिस्ट प्रखर कौशिक और करनैल सिंह शामिल है। गवर्निग बाडी पाठ्यक्रम समेत विभाग के महत्वपूर्ण मसलों पर निर्णय लेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.