नई दिल्ली, एएनआइ। हरियाणा के सोनीपत जिले के गन्नौर में क्रिकेट खेलने के दौरान लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन के आरोपों पर दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने जवाब दिया है। समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत के दौरान मनोज तिवारी ने कहा कि क्रिकेट खेलने के दौरान उन्होंने लॉकडाउन के सभी मापदंडों का पालन किया।

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय ने दर्शकों के बिना स्टेडियम खोलने की अनुमति दी। उसी के आधार पर मैं वहां गया और खेला। सभी मानदंडों का पालन किया गया था।

यूनिक क्रिकेट स्टेडियम के एमडी को कारण बताओ नोटिस

वहीं, यूनिक स्टेडियम शेखपुरा में रविवार को हुए क्रिकेट मैच को लेकर एसडीएम स्वनिल रविंद्र पाटिल ने स्टेडियम के एमडी को नोटिस दिया है। कारण बताओ नोटिस में जवाब मांगा गया है कि क्रिकेट मैच के आयोजन की स्वीकृति किस अधिकारी से ली गई थी। मैच के दौरान शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रखने और बगैर मास्क के खेलने पर भी मांगा जवाब। 24 घंटे के अंदर एमडी को उपस्थित होकर जवाब देने को कहा, अन्यथा मैच व समारोह में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ लाकॅडाऊन का उल्लघन करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल कोरोना संक्रमण को लेकर लागू लॉकडाउन के बीच रविवार को दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी शेखपुरा यूनिक क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे थे और वहां उन्होंने क्रिकेट खेला था। जिला प्रशासन ने खेल स्टेडियम, प्रशिक्षण केंद्र खोलने की इजाजत दी है, लेकिन एक साथ केवल 18 खिलाड़ियों के ही स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी है।

सूत्रों के अनुसार, खेल के वक्त स्टेडियम में 18 से ज्यादा लोग थे। खेल प्रशिक्षण के लिए सुबह 6 से 8 और शाम में 5 से 7 बजे तक का समय निर्धारित है। जबकि यह मैच साढ़े 10 से 11 बजे के करीब तक चला। मैच के दौरान व मैच के बाद झुंड में खिलाड़ी दिखे थे।

वहीं मनोज तिवारी का कहना है कि लॉकडाउन-4 के दिशानिर्देशों के अनुसार सिर्फ राजनीतिक व धार्मिक गतिविधि की मनाही है। प्रशासन की अनुमति से मैच खेलने गया था। पुलिस भी वहां मौजूद थी। किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया गया है। स्टेडियम में दर्शक नहीं थे। 

बता दें कि यह मामला सामने आने के बाद मनोज तिवारी के विरोधी उन पर निशाना साधने लगे थे। जबकि प्रशासन पर भी सवाल उठने लगे थे। मामला गरमाता देख मनोज तिवारी ने इस पर सफाई दी है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस