Move to Jagran APP

Delhi Metro Service News: क्या स्वतंत्रता दिवस पर होगा दिल्ली मेट्रो का परिचालन? यहां लीजिये पूरी खबर

Delhi Metro Service News मेट्रो प्रबंधन की ओर से बताया गया कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान लाइन छह पर चार स्टेशनों लाल किला जामा मस्जिद दिल्ली गेट आईटीओ के चुनिंदा दरवाजों से यात्रियों को प्रवेश और निकास की सुविधा मिलेगी।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 02:29 PM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 02:29 PM (IST)
Delhi Metro Service News: क्या स्वतंत्रता दिवस पर होगा दिल्ली मेट्रो का परिचालन? यहां लीजिये पूरी खबर
क्या स्वतंत्रता दिवस पर होगा दिल्ली मेट्रो का परिचालन? यहां पढ़िये- पूरी खबर

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। आतंकी हमलों की आशंका के बीच इस बार भी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस बेहद सतर्कता के साथ मनाया जाएगा। वहीं, दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरों पर हैं। इस बीच बुधवार को दिल्ली यातायात पुलिस ने पत्रकार वार्ता कर 15 अगस्त के दिन कई रोड बंद रहनेे की जानकारी दी है। इसके साथ ही बसों के रूट डायवर्ट किए जाने के बारे में भी बताया गया। वहीं,  संजय कुमार (ज्वाइंट सीपी ट्रैफिक, दिल्ली) ने बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान जानकारी दी है कि इस मौके पर दिल्ली मेट्रो रेल का परिचालन सामान्य रहेगा, सिर्फ लाल किला स्थित आयोजन स्थल से संबद्ध लाइन छह (कश्मीरी गेट से एस्कॉर्ट मुजेसर) पर चार स्टेशनों पर प्रवेश और निकास की सीमित सुविधा रहेगी।

loksabha election banner

मेट्रो प्रबंधन की ओर से बताया गया कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान लाइन छह पर चार स्टेशनों, लाल किला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट, आईटीओ के चुनिंदा दरवाजों से यात्रियों को प्रवेश और निकास की सुविधा मिलेगी। इन स्टेशनों पर सुरक्षा कारणों से कुछ दरवाजे बंद रहेंगे। इसके मद्देनजर लाल किला मेट्रो पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए समारोह खत्म होने के बाद लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन पर अतिरिक्त टिकिट कांउटर खोले जाएंगे और भीड़ की मदद के लिए इन स्टेशनों पर अतिरिक्त कर्मचारी भी तैनात रहेंगे।

वहीं, स्वतंत्रता दिवस आयोजन को देखते हुए सुरक्षा इंतजामों के तहत मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग सुविधा 14 अगस्त शाम से बंद रहेगी। मेट्रो प्रबंधन द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक 14 अगस्त को सुबह 6 बजे से 15 अगस्त को दोपहर दो बजे तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग बंद रहेगी। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail corporation) की ओर से इसका आधिकारिक रूप से एलान कर दिया गया है।

Monsoon Weather News Update: दिल्ली के मौसम में दिखे कई बड़े बदलाव, मानसून में भी भीषण गर्मी से जूझ रहे लोग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.