Move to Jagran APP

होली पर हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं, हवालात में कटेगी रात

शराब पीकर वाहन चलाने वालों और हुड़दंग करने वालों को पुलिस हवालात दिखाने में देर नहीं लगाएगी।

By Edited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 06:17 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 07:29 PM (IST)
होली पर हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं, हवालात में कटेगी रात
होली पर हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं, हवालात में कटेगी रात

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। होली पर रंग में भंग न हो, इसके लिए पुलिस ने कमर कस ली है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों और हुड़दंग करने वालों को पुलिस हवालात दिखाने में देर नहीं लगाएगी। पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील ने सभी डीसीपी व थाना प्रभारी को अलर्ट कर दिया है।

loksabha election banner

ड्रंकन ड्राइविंग व ट्रिपल राइडिंग करने वालों को पकड़ने के लिए ट्रैफिक पुलिस करीब 35 जगहों पर नाके लगा जांच करेगी। विशेष जांच मंगलवार रात से ही शुरू हो जाएगी। एमजी रोड पर पुलिस बल की अधिक मौजूदगी होगी क्योंकि यहां के मॉल्स में स्थित बार से निकल रात में युवा हुड़दंग करते हैं।

पिछले साल इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। पुलिस आयुक्त के यह भी निर्देश हैं कि बेवजह जांच के नाम पर किसी को तंग नहीं किया जाए। पुलिस ने अपने सुरक्षा प्लान के तहत मॉल्स, होटल, शिक्षण संस्थानों, धार्मिक स्थलों पर की विशेष नजर रखेगी। होली के पहले गैर लाइसेंसी शराब और अन्य मादक पदार्थ बेचने वाले अधिक सक्रिय हो जाते हैं। उन पर भी नजर रखी जाएगी।

सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने, बेचने और मादक पदार्थ की बिक्री पर नजर रखेंगे। इसके अलावा अपने-अपने क्षेत्र में नाकाबंदी भी करेंगे ताकि यहां से निकलने वाले संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा सके। खासकर त्योहार बेहतर माहौल में मनाया जाए, इसके लिए ट्रिपल राइडिंग, खुली जिप्सी में घूमने वालों, बिना हेलमेट, खतरनाक ड्राइविंग पर भी नजर रहेगी।

पुलिस के जवान विभिन्न जगहों पर नाके लगाकर ड्रंकन ड्राइविंग पर नजर रखेंगे। इसके अलावा पुलिस द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों में संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखेंगे, ताकि शरारती तत्व त्यौहार के मौके पर रंग में भंग न डाल सकें। चार विशेष टीम होंगी जो हर जोन में गश्त करेंगी। वहीं पुलिस की रिजर्व बटालियन भी पुलिस लाइन में होगी जो संदेश मिलते घटनास्थल पर पहुंच हालात पर काबू पाने में थाना पुलिस की मदद करेगी।
आयुक्त गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हम सजग है। सभी की डयूटी तय कर दी जाएंगी। शराब पीकर वाहन चलाने से लोग बचें क्योंकि पुलिस टीम हर चौक पर होगी और पकड़े गए तो हवालात जाना पड़ेगा। मेरी लोगों अपील है कि वाहन की चाभी अपने किशोर बच्चे को नहीं दें। पकड़े जाने पर वाहन भी जब्त किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.