Move to Jagran APP

लॉकडाउन के कारण एचआइवी मरीज नहीं पहुंच पा रहा था अस्पताल, एसडीएम ने की मदद

मैसेज देखने के बाद एसडीएम युवक की मदद के लिए आगे आए और उन्होंने देर रात 11 बजे युवक के मोबाइल पर फोन किया और मदद की।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 05:39 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 05:39 PM (IST)
लॉकडाउन के कारण एचआइवी मरीज नहीं पहुंच पा रहा था अस्पताल, एसडीएम ने की मदद
लॉकडाउन के कारण एचआइवी मरीज नहीं पहुंच पा रहा था अस्पताल, एसडीएम ने की मदद

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। फतेहपुर बेरी निवासी युवक की तबीयत खराब हो गई। वह 2010 से एचआइवी का मरीज है। मामला शनिवार का है। लॉकडाउन होने के चलते स्वजन उसे अस्पताल नहीं ले जा पा रहे थे। परेशानी बढ़ने पर उसके स्वजनों ने लोगों से मदद की अपील की। इसके बाद एक मीडियाकर्मी ने सोशल मीडिया के जरिये परिजनों को मदद करने की अपील की।

loksabha election banner

एसडीएम ने मैसेज देख कर की युवक की मदद

सोशल मीडिया में चल रहा मीडियाकर्मी का वह मैसेज स्थानीय एसडीएम तक जा पहुंचा। मैसेज देखने के बाद एसडीएम युवक की मदद के लिए आगे आए और उन्होंने देर रात 11 बजे युवक के मोबाइल पर फोन किया। एसडीएम ने फोन पर युवक की स्थिति जानी और उन्हें शनिवार सुबह अस्पताल पहुंचाने के लिए मदद मुहैया कराने की बात कहीं।

बस की मांगी जानकारी

शनिवार सुबह एसडीएम ने परिजनों ने दोबारा संपर्क साधा और उन्हें उनके इलाके से सफदरजंग अस्पताल तक जाने वाली बस की जानकारी मुहैया कराने के साथ ही किस समय बस उनके घर के पास पहुंचेगी इसकी जानकारी दी। इसके बाद बस चालक की मदद से युवक और उसके स्वजनों को सफदरजंग अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने युवक को उपचार के बाद उसे घर पहुंचा दिया है। अब फिलहाल वह सुरक्षित है और उपचार के बाद घर लौट गए हैं।

बता दें कि देश में लॉकडाउन है और लोग घरों में कैद हैं। ऐसे वक्‍त में सिर्फ अनिवार्य सेवा से जुड़े लोग ही इस वक्‍त बाहर निकल सकते हैं। हालांकि अस्‍पताल और दवा दुकानों तक जाने आने की छूट है। कोई किसी भी वक्‍त अस्‍पताल आना जाना चाहे तो वह जा सकता है। प्रशासन लगातार लोगों से घरों पर रहने की अपील कर रहा है। लोगों को खाने पीने के दिक्‍कत ना हो इसके लिए वह लगातार राशन और फल-सब्‍जी की उपलब्‍धता के लिए तत्‍पर है। 

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.