Move to Jagran APP

दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही कंधार जा रहा विमान 'हाईजैक', सूचना से फैली सनसनी

दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि हाइजैक बटन दबने के बाद विमान की गहन जांच की गई। यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 07:34 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 08:22 AM (IST)
दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही कंधार जा रहा विमान 'हाईजैक', सूचना से फैली सनसनी
दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही कंधार जा रहा विमान 'हाईजैक', सूचना से फैली सनसनी

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उस वक्त अफरातफरी मच गई जब विमान के पायलट ने गलती से 'हाइजैक बटन' दबा दिया। यह घटना उस वक्त हुई जब एक विमान (दिल्ली-कंधार एफजी 312) दिल्ली से कंधार जाने के लिए तैयार था। 'हाइजैक बटन' दबने के बाद सुरक्षा में लगे कर्मचारी हरकत में आ गए। इस बटन के दबते ही सिग्नल चले जाते हैं। 

loksabha election banner

विमान की गहन जांच की गई

दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि 'हाइजैक बटन' दबने के बाद विमान की गहन जांच की गई। अधिकारियों के मुताबिक एरियाना अफगान एयरलाइंस का विमान लगभग दो घंटे बाद उस वक्त उड़ान भर सका जब सुरक्षा जांच के बाद पूरी स्थिति का आकलन कर लिया गया। 'हाइजैक बटन' दबने की वजह से यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

विमान को घेरे में लिया

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कंधार जाने वाली एक फ्लाइट में पायलट ने गलती से 'हाइजैक बटन' दबा दिया था। 'हाइजैक बटन' दबने के बाद एनएसजी कमांडो और सुरक्षा में तैनात अन्य टीमों ने विमान को घेरे में लिया। यह स्थिति तब तक बनी रही जब तक हालात सामान्य नहीं हो गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.