Move to Jagran APP

Delhi: पेट में हेरोइन के कैप्सूल छुपाकर ला रहे थे, दिल्ली एयर पोर्ट पर तीन गिरफ्तार

फ्लाइट के एयरपोर्ट पर आने के बाद तीन संदिग्ध अफगान नागरिकों को दबोच लिया गया। आरोपित एरियाना अफगान एयरलाइंस की उड़ान द्वारा काबुल के रास्ते दिल्ली आए थे।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 10:05 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 10:05 AM (IST)
Delhi: पेट में हेरोइन के कैप्सूल छुपाकर ला रहे थे, दिल्ली एयर पोर्ट पर तीन गिरफ्तार
Delhi: पेट में हेरोइन के कैप्सूल छुपाकर ला रहे थे, दिल्ली एयर पोर्ट पर तीन गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने हेरोइन की तस्करी में तीन अफगानी तस्करों को गिरफ्तार किया है। वे पेट में हेरोइन के कैप्सूल छुपाकर आए थे। उनके पास से हेरोइन से भरे 220 कैप्सूल बरामद हुए हैं। उनमें 1.845 किलो हेरोइन थी। तस्करों की पहचान नियामतुल्लाह खाकसार, गुल अहमद और सईद महमूद के रूप में हुई है। वे मेडिकल और टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे। हेरोइन नाइजीरियाई तस्करों के हवाले की जानी थी। 

loksabha election banner

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि विभाग को कुछ अफगानी हेरोइन तस्करों के आइजीआइ एयरपोर्ट पर आने की सूचना मिली थी। इसके बाद अधिकारी कुलदीप शर्मा की टीम ने अफगानिस्तान से आने वाली उड़ानों पर नजर रखनी शुरू की। फ्लाइट के एयरपोर्ट पर आने के बाद तीन संदिग्ध अफगान नागरिकों को दबोच लिया गया। आरोपित एरियाना अफगान एयरलाइंस की उड़ान द्वारा काबुल के रास्ते दिल्ली आए थे।

दबोचे गए अफगानियों की जब जांच की गई तो पता चला कि उनके पेट में काफी संख्या में हेरोइन से भरे कैप्सूल मौजूद हैं। जिसके बाद तीनों को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने तस्करों के पेट से 220 कैप्सूल निकाले। आरोपितों ने बताया कि हेरोइन को दिल्ली में एक शख्स को सौंपा जाना था।

कैप्सूल निगल कर भारत आते हैं अफगानी तस्कर

अधिकारी ने बताया कि अफगानी तस्कर पकड़े जाने से बचने के लिए अमूमन ड्रग्स के कैप्सूल पेट में निगल कर भारत आते हैं। विभाग ने गत दिनों ऐसे कई तस्करों को गिरफ्तार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.