नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। दिल्ली से गाजियाबाद के बीच सफर करने वालों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली की सीमाएं सील होने की वजह से यूपी गेट पर बुधवार को एक बार फिर से जाम लग गया है। दिल्ली की ओर से गाजियाबाद आने के दौरान लंबा जाम लगने से लोग परेशान हैं। धूप में घंटों से वाहन जाम में फंसे हुए हैं।

दिल्ली की सीमा सील होने के बाद एनएच-9 पर जाम लग गया है। रोजोना दफ्तर आने-जाने वालों के लिए सबसे बड़ी मुसीबत जाम बनकर खड़ी हो गई है। 

बता दें कि गाजियाबाद जिला प्रशासन की तरफ से दिल्ली की सीमाएं सील करने का फैसला किया गया था। इसके बाद दिल्ली सरकार ने भी दिल्ली की सभी सीमाएं एक सप्ताह के लिए सील कर दिया। सिर्फ जरुरी सेवाओं वाले लोगों को आने-जाने की इजाजत है। पुलिस आईडी कार्ड या पास की जांच करने के बाद ही जाने की इजाजत दे रही है इसकी वजह से ये जाम लग रहा है। 

सीमाएं सील, यूपी गेट और भोपुरा पर जाम

कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सील की गईं गाजियाबाद-दिल्ली की सीमाओं पर मंगलवार को जांच के कारण वाहनों की रफ्तार धीमी रही। यूपी गेट और भोपुरा पर जाम लग गया। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों और पासधारकों को दिल्ली में प्रवेश मिला। अन्य लोगों को सीमा से वापस भेज दिया गया। शाम सात बजे से यूपी गेट पर दिल्ली से आने वालों को फ्लाईओवर से गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश करने दिया गया। नीचे के रास्ते को बैरियर लगाकर बंद कर दिया गया।

गाजियाबाद पुलिस का चालान पर रहा जोर

मंगलवार सुबह 10:30 बजे तक यूपी गेट पर बैरियर लगाकर गाजियाबाद पुलिस मुस्तैद रही। यहां पर पुलिस ने दिल्ली जाने वालों का पास व पहचान पत्र देखने के बजाय हेलमेट, सीट बेल्ट व मानक से अधिक सवारी बैठाने वालों का चालान काटने पर जोर दिया। वहीं दिल्ली से आने वालों को बिना जांच के गाजियाबाद में प्रवेश मिला। सुबह करीब 11 बजे यूपी गेट पर दिल्ली पुलिस ने बैरियर लगाकर जांच शुरू कर दी तो गाजियाबाद की पुलिस ने जांच पूरी तरह से बंद कर दी। कौशांबी बस अड्डे पर आने वालों को महाराजपुर सीमा से प्रवेश दिया गया।

लगा जाम

मंगलवार सुबह करीब 11 बजे दिल्ली पुलिस ने यूपी गेट पर बैरियर लगाकर दिल्ली की सीमा सील कर दी। दिल्ली पुलिस ने पासधारकों व जरूरी सेवओं से जुड़े लोगों को दिल्ली में प्रवेश दिया। इस दौरान जांच के कारण यूपी गेट पर वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई। यूपी गेट से लिंक रोड और राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ पर जाम लग गया। दोपहर करीब दो बजे वाहनों का दबाव कम होने पर यहां यातायात सामान्य हुआ। वहीं भोपुरा सीमा पर दिल्ली पुलिस ने जांच के बाद अनुमति प्राप्त लोगों को दिल्ली में प्रवेश दिया। जांच के दौरान वाहनों की रफ्तार धीमी हुई। दोपहर में यहां भी हल्का जाम लगा। दिल्ली की सीमा में जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों व पासधारकों के अलावा अन्य को प्रवेश नहीं मिला।

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस