Move to Jagran APP

Weather Alert: फिर बदला दिल्ली-NCR का मौसम, इस हफ्ते 2 दिन होगी तेज बारिश

भारतीय मौसम विभाग विज्ञान (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार से मौसम में थोड़ा और बदलाव आएगा एवं रिमझिम फुहारों का दौर शुरू होगा।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 07:54 AM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 11:03 AM (IST)
Weather Alert: फिर बदला दिल्ली-NCR का मौसम, इस हफ्ते 2 दिन होगी तेज बारिश
Weather Alert: फिर बदला दिल्ली-NCR का मौसम, इस हफ्ते 2 दिन होगी तेज बारिश

नई दिल्ली, जेएनएन। Weather Update in Dehi and NCR: पिछले सप्ताह हुई बारिश के बाद दिल्ली-NCR (National Capital Region) के लोगों को उमस और गर्मी से कुछ राहत मिली, लेकिन अच्छी बारिश के अभाव में पिछले तीन दिनों के दौरान दिल्ली वासियों को काफी उमस का सामना करना पड़ रहा है। इस कड़ी में एक दिन पहले रविवार कोभी दिनभर लोग पसीने में तरबतर होते रहे। आलम यह रहा कि छुट्टी का दिन होने के बावजूद उन्हें घरों में कैद रहने को विवश होना पड़ा। सोमवार को भी मौसम कमोबेश ऐसा ही बने रहने के आसार हैं। यह अलग बात है कि सोमवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए हुए हैं और दिल्ली के मोती बाग में बारिश भी हुई। 

loksabha election banner

इससे पहले रविवार सुबह से ही धूप तेज रही। इससे तापमान में भी बढ़ोतरी हुई और मौसम में मौजूद नमी के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना भी करना पड़ा। उमस का यह दौर दिनभर बरकरार रहा।

मंगलवार से बदलेगा मौसम

भारतीय मौसम विभाग विज्ञान (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार से मौसम में थोड़ा बदलाव आएगा एवं रिमझिम फुहारों का दौर शुरू होगा। मौसम विभाग के मुताबिक, तेज बारिश की संभावना शुक्रवार और शनिवार को बन रही है।

HSSC PGT Recruitment 2019: हरियाणा में जल्द भरे जाएंगे शिक्षकों के 3864 पद, शुरू होने वाली है भर्ती

रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान रविवार को 36.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। हवा में नमी का स्तर 57 से 89 फीसद दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि राजस्थान और मध्य प्रदेश की ओर बनी हुई मानसून रेखा के अगले दो-तीन दिन में दिल्ली-एनसीआर के नजदीक आने की संभावना है। इसके चलते मंगलवार से बारिश का दौर फिर शुरू होगा, लेकिन अच्छी बारिश स्वतंत्रता दिवस के बाद शुक्रवार और शनिवार को ही होने के आसार हैं।

दूसरी तरफ, फिलहाल दिल्ली की हवा काफी साफ चल रही है। दिल्लीवासी खुलकर सांस ले पा रहे हैं। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर बुलेटिन के मुताबिक रविवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स महज 68 रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.