Move to Jagran APP

Weather ALERT! जानिये- दिल्ली-एनसीआर में कब शुरू होगा बारिश का दौर, IMD ने जारी किया ग्रीन और यलो अलर्ट

Weather Rain ALERT! मौसम विभाग ने बुधवार के लिए ग्रीन जबकि बृहस्पतिवार से रविवार तक के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानियों ने बताया कि जल्द ही एक बार फिर से झमाझम बारिश का दौर शुरू होगा जो तापमान में भी गिरावट लाएगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 06:10 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 11:15 AM (IST)
Weather ALERT! जानिये- दिल्ली-एनसीआर में कब शुरू होगा बारिश का दौर, IMD ने जारी किया ग्रीन और यलो अलर्ट
Weather & Rain ALERT! दिल्ली-एनसीआर में फिर शुरू होगा झमाझम बारिश का दौर, IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मानसून फिलहाल सक्रिय है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने ताजा भविष्यवाणी की है कि आने वाले दिनोें में मानसून की सक्रियता के चलते दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर झमाझम बारिश का दौर शुरू होगा, जिससे न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके साथ लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत मिलेगी।

loksabha election banner

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश होने की संभावना है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम विभाग ने बुधवार के लिए ग्रीन जबकि बृहस्पतिवार से रविवार तक के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानियों ने बताया कि जल्द ही एक बार फिर से झमाझम बारिश का दौर शुरू होगा जो तापमान में भी गिरावट लाएगा। कुलमिलाकर मौसम विदा होने से पहले दिल्ली-एनसीआर के लोगों को कुछ दिनों के लिए सावन महीने जैसी बारिश का एहसास करा सकता है।

वहीं, इससे पहले मंगलवार शाम दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हुई, लेकिन शनिवार सुबह उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया। खासकर दफ्तरों और मार्निंग वाक के लिए निकले लोग पसीने से तर नजर आए। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो एक दिन पहले यानी मंगलवार से दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में एक बार फिर बारिश भरे सप्ताह की शुरुआत हो गई है। हालांकि पहले दिन ज्यादा बारिश नहीं हुई। बदरा कहीं बरसे और कहीं बिन बरसे ही उड़ गए।

बृहस्पतिवार से शुरू होगा झमाझम बारिश का दौर

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, हल्की बारिश के बीच उमस भरी गर्मी का दौर आगामी एक दो दिन के दौरान मौसम का मिजाज ऐसा ही मिलाजुला मौसम रहेगा। इसके बाद बृहस्पतिवार से झमाझम बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है।

इससे पहले मंगलवार को सूरज और बादलों के बीच आंखमिचौली तो दिन भर चलती रही, लेकिन बारिश दोपहर बाद कहीं कहीं ही हुई। अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 33.6 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 70 से 92 फीसद रहा। आयानगर, पीतमपुरा, नजफगढ़, लोधी रोड और मयूर विहार में हल्की बारिश हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.