नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बृहस्पतिवार सुबह से ही आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं, ऐसे में शाम तक बारिश होने के पूरे आसार हैं। इसी के साथ राजधानी दिल्ली और एनसीआर के शहरों में एक बार फिर झमाझम बारिश का दौर शुरू हो सकता है। अगले कुछ दिनों के दौरान भी दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का भी पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

गिरेगा पारा, मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत

लगातार बारिश होने पर गर्मी से राहत मिलने और तापमान में गिरावट होने के भी आसार हैं। इस बीच बुधवार को भी दिल्ली में बादलों और सूरज के बीच लुकाछिपी चलती रही। कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज की गई। अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 33.7 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 26.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। हवा में नमी का स्तर 68 से 97 फीसद रहा।

अगले 5 दिन हो सकती है बारिश

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वैसे यह पूर्वानुमान अगले पांच दिन तक बना रहेगा।

मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार से रविवार तक के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानियों ने बताया कि जल्द ही एक बार फिर से झमाझम बारिश का दौर शुरू होगा जो तापमान में भी गिरावट लाएगा। कुलमिलाकर मौसम विदा होने से पहले दिल्ली-एनसीआर के लोगों को कुछ दिनों के लिए सावन महीने जैसी बारिश का एहसास करा सकता है।

संतोषजनक श्रेणी में रही एनसीआर की हवा

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार बुधवार को एनसीआर में सभी जगह की हवा संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई। सफर इंडिया का कहना है कि अभी एक दो दिन वायु प्रदूषण में अधिक बदलाव की संभावना नहीं है।

दिल्ली-एनसीआर का एयर इंडेक्स

  • दिल्ली - 70
  • फरीदाबाद - 72
  • गाजियाबाद - 68
  • ग्रेटर नोएडा - 66
  • गुरुग्राम - 66
  • नोएडा - 71

 

Edited By: Jp Yadav