Move to Jagran APP

Weather Updates : दिल्ली-NCR में हो रही झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहावना

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को बादल छाये रहेंगे और कुछ इलाकों में तेज बारिश होने के आसार बन रहे हैं। सुबह धूप के बावजूद शाम मेें तेज बार‍िश हो रही है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 09:53 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 06:28 PM (IST)
Weather Updates : दिल्ली-NCR में हो रही झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहावना
Weather Updates : दिल्ली-NCR में हो रही झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहावना

नई दिल्ली, जेएनएन। Heavy rain in Delhi NCR: मौसम व‍िभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्‍ली और एनसीआर में बुधवार को तेज बारिश हो रही है। बुधवार की सुबह तेज धूप के बाद लगा की आज बारिश नहीं होगी मगर शाम होते होते मौसम का मिजाज बदला गया और तेज बारिश से दिल्‍ली समेत पूरे एनसीआर का मौसम खुशनुमा हो गया। 

loksabha election banner

इससे पहले दिल्ली और आसपास के इलाकों में बुधवार को झमाझम बारिश मौसम विभाग ने व्‍यक्‍त की थी।  मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को बादल छाये रहेंगे और कुछ इलाकों में तेज बारिश होने के आसार बन रहे हैं। गर्मी और उमस से जूझ रहे लोगों को राहत मिलने की पूरी संभावना है।

दिल्ली और आसपास के इलाकों में बुधवार को अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। बता दें कि एक जुलाई से लेकर 23 जुलाई तक दिल्ली में 156.5mm बारिश दर्ज की गई है। यह पिछले तीस साल के औसतन 149.8mm से चार फीसद अधिक है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, 25 और 26 जुलाई को दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, इससे पहले बुधवार को भी ऐसी ही बारिश के आसार हैं।

इससे पहले सोमवार को भी दिल्ली में झमाझम बारिश हुई थी। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को शाम साढ़े पांच बजे तक 3.6 मिमी. बारिश रिकॉर्ड हुई। रिज में 25 मिमी., लोधी रोड पर 4.5 मिमी. और आयानगर में 1.1 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 36.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 56 से 100 फीसद रहा।

पिछले सप्ताह बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम (31.7) दर्ज किया गया था। न्यूनतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम (24.2) रिकार्ड हुआ। हवा में नमी का स्तर 60 से 100 फीसद रहा। बारिश सुबह साढ़े आठ बजे तक 21.6 मिलीमीटर और सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 1.2 मिलीमीटर दर्ज की गई थी।

पालम क्षेत्र में सबसे ज्यादा 25.2 मिलीमीटर, सफदरजंग क्षेत्र में 22.8 मिलीमीटर, लोधी रोड पर 18.9, रिज क्षेत्र में 21.9, आया नगर में 14.1 और नजफगढ़ क्षेत्र में एक मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी।

मुंबई में हो रही बारिश
बता दें कि मुंबई में मंगलवार रात से ही बारिश हो रही है। बारिश से सड़कें दरिया में बदल चुकी है जिससे बच्चों और बड़ों सभी को अपने गंतव्यों तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई के अंधेरी में भारी वर्षा के बाद दृश्यता कम होने के कारण तीन कारें आपस में टकरा गयी, जिसमें आठ लोग घायल हो गए। लगातार हो रही भारी बरसात के कारण सायन रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पूरी तरह जलमग्न हो चुका है। मुंबई के किंग्स सर्कल और सायन की गांधी मार्केट में घुटनों तक पानी भर गया है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.