Move to Jagran APP

जरा-सी बारिश ने थाम दिए वाहनों के पहिए, कई इलाकों में लगा भीषण जाम

झमाझम बारिश के बाद नोएडा ट्रॉफिक पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से जाम से बचने के लिए यातायात के नियमों का पालन करने के लिए कहा है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 08:42 PM (IST)
जरा-सी बारिश ने थाम दिए वाहनों के पहिए, कई इलाकों में लगा भीषण जाम
जरा-सी बारिश ने थाम दिए वाहनों के पहिए, कई इलाकों में लगा भीषण जाम

नई दिल्‍ली, जेएनएन। जरा-सी झमाझम बारि‍श हो जाती है तो शहर के कई जगहों में भीषण जाम लग जाता है। इसके अलावा लोग जलजमाव की समस्‍या से जूझने लगते हैं। दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर इफको चौक से लेकर रजोकरी बॉर्डर तक सोमवार शाम पांच बजे से रात आठ बजे तक वाहन रेंगते रहे। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई। इसके अलावा भी शहर के विभिन्न इलाकों में ट्रैफिक का दबाव काफी देर तक बना रहा।

loksabha election banner

पीक आवर के दौरान सुबह आठ बजे से 11 बजे तक एवं शाम पांच बजे से रात 9 बजे तक बॉर्डर पर हमेशा ही ट्रैफिक का दबाव रहता है। बारिश होने के बाद स्थिति विकराल हो जाती है। सोमवार शाम भी ऐसा ही हुआ। जैसे ही बारिश छूटी अचानक एक्सप्रेस-वे के ऊपर ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया। नतीजा यह हुआ कि इफको चौक से लेकर रजोकरी बॉर्डर तक ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति बन गई। घंटों वाहन रेंगते रहे। जो दूरी अधिक से अधिक तीन से चार मिनट में तय होनी चाहिए उसे तय करने में आधे से एक घंटे का समय लगा।

वैसे जाम लगने के पीछे एक कारण इफको चौक के नजदीक एक वाहन का खराब होना भी था। जब तक क्रेन से वाहन को हटाया गया तब तक ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया था। इसके अलावा शीतला माता रोड, रेलवे रोड सहित शहर कई सड़कों पर भी सोमवार देर शाम तक ट्रैफिक का दबाव बना रहा।

इस बारे में पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) हिमांशु गर्ग का कहना है कि जलजमाव की वजह से कहीं भी जाम नहीं लगा। दरअसल शाम में वैसे ही बॉर्डर पर ट्रैफिक का दबाव रहता है। बारिश छूटने के बाद एक साथ लोग घर के लिए निकल पड़े। इससे ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया था। वहीं नोएडा का हाल भी कुछ ऐसा ही द‍िखा। 

इधर दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार को हुई झमाझम बारिश के बाद नोएडा ट्रॉफिक पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से जाम से बचने के लिए यातायात के नियमों का पालन करने के लिए कहा है।

 

इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से धैर्य का परिचय देने की भी अपील की है। बता दें कि कुछ जगहों पर बारिश के बाद ट्रैफिक स्‍पीड काफी धीमा हो चुका है। इसके अलावा भी कई रास्‍तों में जलजमाव हो गया है। इसके कारण गाड़ियों को निकलने में समस्‍या हो रही है। अभी जिस समय से जाम लगना शुरू हुआ है माना जा रहा है कि यह अभी और बढ़ सकता है। शाम का वक्‍त लोगों के ऑफिस से निकलने का वक्‍त होता है इस कारण अभी सड़कों पर और गाड़ियों की संख्‍या बढ़ सकती हैं। कुछ रास्‍तों पर जाम लगा है वहां जानें से लोगों को बचना चाहिए। ऑफिस से निकलने से पहले लोग ट्रैफिक प्‍लान देख कर जाम की समस्‍या से बच सकते हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.