Move to Jagran APP

केजरीवाल सरकार में शामिल दो पूर्व मंत्रियों की सदस्यता पर आज होगी अहम सुनवाई

कपिल मिश्र करावल नगर से विधायक हैं जबकि संदीप कुमार सुल्तानपुर माजरा से विधायक हैं। साथ ही देवेंद्र सहरावत और अनिल वाजपेयी के मामले में जवाब देने का अंतिम दिन बुधवार है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 12:06 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 12:06 PM (IST)
केजरीवाल सरकार में शामिल दो पूर्व मंत्रियों की सदस्यता पर आज होगी अहम सुनवाई
केजरीवाल सरकार में शामिल दो पूर्व मंत्रियों की सदस्यता पर आज होगी अहम सुनवाई

नई दिल्ली, जेएनएन। दलबदल के आरोपों का सामना कर रहे आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) के बागी विधायक कपिल मिश्रा और संदीप कुमार विधानसभा अध्यक्ष के नोटिस का जवाब देने विधानसभा पहुंचे। संदीप कुमार ने याचिका पर सवाल उठाते हुए याचिकाकर्ता सौरभ भारद्वाज के खिलाफ एससी, एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने ठीक से काम नहीं करने देने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें जातिसूचक शब्दों से संबोधित किया गया।

prime article banner

वहीं कपिल मिश्र ने विधानसभा अध्यक्ष को जवाब नहीं दिया, लेकिन उन्होंने नोटिस के सभी दस्तावेज उपलब्ध कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि नोटिस में 41 पेज का जिक्र है, जबकि उन्हें नोटिस के साथ केवल दस पेज दिए गए हैं। इसके अलावा सुनवाई के दौरान मीडिया को भी मौजूद रहने की अनुमति मांगी गई, जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने अस्वीकार कर दिया। बहरहाल इन दोनों विधायकों के मामले की सुनवाई बुधवार को होगी। ये दोनों विधायक पूर्व में केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे हैं।

कपिल मिश्र करावल नगर से विधायक हैं, जबकि संदीप कुमार सुल्तानपुर माजरा से विधायक हैं। साथ ही देवेंद्र सहरावत और अनिल वाजपेयी के मामले में जवाब देने का अंतिम दिन बुधवार है। बुधवार को दोनों विधायकों को अपना जवाब देना होगा। इन दोनों विधायकों के मामले की सुनवाई बृहस्पतिवार को है।

वहीं आम आदमी पार्टी के बागी विधायक संदीप कुमार के आरोप पर याचिकाकर्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि उन्होंने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का कभी अपमान नहीं किया है। पूरे साक्ष्य मौजूद हैं, संदीप को अब विधानसभा अध्यक्ष के सामने यह जवाब देना है कि उन्होंने बसपा ज्वाइन की या नहीं, वह बसपा अध्यक्ष मायावती को अपना नेता मानते हैं या नहीं। वह उत्तर-पूर्वी दिल्ली से बसपा के लोकसभा प्रत्याशी के प्रचार में गए थे या नहीं। वह पंजाब में बसपा के प्रत्याशी के समर्थन में गए या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.