नई दिल्‍ली, जेएनएन। भाजपा के नेता विजेंद्र गुप्‍ता की मुश्‍किलें बढ़ने वाली है। हाई कोर्ट ने उन्‍हें नोटिस जारी किया है। विजेंद्र गुप्‍ता को यह नोटिस दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मानहानि मामले में जारी किया है। इससे पहले इसी मामले में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को नोटिस जारी किया जा चुका है।

भाजपा और आप में काफी दिनों चल रहा टकराव
बता दें कि दिल्‍ली कि सियासत काफी दिनों से सड़कों, विधानसभा के अलावा कोर्ट के भी चक्‍कर काट रही है।गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ने चार जून को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में मानहानि का केस किया था। याचिका में विजेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल के बयान से उनकी राजनीतिक प्रतिष्ठा धूमिल हुई है। इसके एवज में उन्होंने मुकदमें में खर्च के अलावा एक करोड़ रुपये बतौर मुआवजे की मांग की है।

दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान एक पंजाबी चैनल को दिए इंटरव्यू में केजरीवाल ने कहा था कि उनका निजी सुरक्षा अधिकारी (PSO) भाजपा को रिपोर्ट करता है। इंदिरा गांधी की हत्या मेरी भी हत्या की जा सकती है। इसके बाद सिसोदिया ने विजेंद्र गुप्ता का भी नाम लिया था। इसके बाद विजेंद्र गुप्ता ने नोटिस भेजकर माफी मांगने के लिए कहा था। जब माफी नहीं मांगी तो गुप्ता ने अदालत में मानहानि का केस दायर कर एक करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक 

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप