नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। हौजखास विलेज में सड़क पर कैब का इंतजार कर रही युवतियों से अभद्रता व छेड़छाड़ करने वाले पांच आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपित मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। घटना के अगले ही दिल्ली से उनकी वापसी की ट्रेन थी। घटना से पहले पांचों आरोपितों ने हौजखास विलेज के एक बार में पार्टी की थी। उसके बाद वे होटल लौट रहे थे। तभी उनकी नजर युवतियों पर पड़ी और वे उनसे अभद्रता करने लगे।

आरोपितों ने अश्लील व आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। पीड़ितों में से ही एक युवती ने इस पूरी घटना का वीडियाे बनाकर इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया था। पीड़िता की शिकायत पर सफदरजंग एनक्लेव थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया था। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान झांसी निवासी दिनेश राम (34), मध्य प्रदेश के छतरपुर निवासी आशीष शिवहरे (39), विकास शिवहरे (38), नवीन शिवहरे (41) और अंकित शिवहरे (29) के रूप में हुई है। सभी आरोपित एक ही गांव के हैं।

दक्षिण-पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर छेड़छाड़ का वीडियो वायरल होने के बाद एक पीड़िता ने सफदरजंग एनक्लेव थाने में मामला दर्ज करवाया था। इंस्पेक्टर शैलेंद्र तोमर के नेतृत्व में बनाई गई पुलिस की टीम ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। एक आरोपित बेरोजगार है जबकि चार टेंट हाउस में काम करते हैं।

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वे वैष्णो देवी गए थे। वहां से 18 जुलाई को दिल्ली तक ट्रेन से आए और एक दिन घूमने के लिए यहीं एक होटल में रुक गए। 19 की सुबह चार बजे मध्य प्रदेश के लिए उनकी ट्रेन थी इसलिए रात में हौजखास विलेज आकर मंकी बार में शराब पी। लौटते वक्त उन्हें युवतियां दिख गईं तो आरोपितों ने उनसे अभद्रता शुरू कर दी। सुबह सभी ट्रेन से घर चले गए। हालांकि 21 जुलाई को मामले का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। मंकी बार से मिली सीसीटीवी फुटेज व वायरल वीडियो से मिलान करने पर आरोपितों की पहचान हो गई। वहीं से उनके मोबाइल नंबर भी मिल गए और एमपी से गिरफ्तार कर लिया गया।

Edited By: Prateek Kumar