Move to Jagran APP

Delhi: दिल्ली मेट्रो में अनाउंसमेंट की जगह सुनाई दिया 'दो नंबरी' हरियाणवी गाना, DMRC कर रहा मामले की पड़ताल

मेट्रो के कोच में सामान्य उद्घोषणा की जगह हरियाणवी गाना बजने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को शेयर करने वाले यूजर का दावा है कि मेट्रो में होने वाले सामान्य उद्घोषणा की जगह ट्रेन चालक ने हरियाणवी गाना दो नंबरी बजा दिया।

By Ranbijay Kumar SinghEdited By: Abhi MalviyaPublished: Tue, 28 Mar 2023 10:05 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 10:05 PM (IST)
Delhi: दिल्ली मेट्रो में अनाउंसमेंट की जगह सुनाई दिया 'दो नंबरी' हरियाणवी गाना, DMRC कर रहा मामले की पड़ताल
मेट्रो के कोच में सामान्य उद्घोषणा की जगह हरियाणवी गाना बजने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। मेट्रो के कोच में सामान्य उद्घोषणा की जगह हरियाणवी गाना बजने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो दिल्ली मेट्रो के कोच की है। इस वीडियो को शेयर करने वाले यूजर का दावा है कि मेट्रो में होने वाले सामान्य उद्घोषणा की जगह ट्रेन चालक ने हरियाणवी गाना 'दो नंबरी' बजा दिया।

loksabha election banner

लोगों ने लगाए ठहाके

थोड़ी देर चलने के बाद इस गाने को बंद किया गया। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) का कहना है कि यह मामला संज्ञान में है, लेकिन गाना बजने की सत्यता की पुष्टि करना मुश्किल है। इस मामले की पड़ताल की जा रही है। गाना बजने पर कुछ यात्री वीडियो में हंसते भी नजर आ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि हाल में डीएमआरसी ने मेट्रो में वीडियो व रील बनाने पर रोक लगा दी है। तब डीएमआरसी ने कहा था कि मेट्रो में वीडियो व रील बनाने से दूसरे यात्रियों को परेशानी होती है।

इसलिए डीएमआरसी ने मेट्रो में रील नहीं बनाने की अपील की थी। साथ ही यह भी कहा था कि मेट्रो कोच में वीडियो व रील बनाने पर कार्रवाई की जा सकती है। इसके तहत 200 रुपये जुर्माने का प्रविधान है। 

अश्लील वीडियो का मामला भी आया था सामने

बता दें कि कुछ समय पहले मेट्रो में रील बनाने के मामले सामने आए थे। मेट्रो में गाना गाते और डांस करते हुए रील बनाकर यात्रियों ने कई वीडियो वायरल किए थे। इससे दूसरे यात्रियों को परेशानी होती है। इसी के चलते मेट्रो में कई बार अश्लील वीडियो का मामला भी सामने आ चुका है। DMRC के अनुसार, मेट्रो में रील बनाने की शिकायतें मिलने पर ट्रेन ऑपरेटर, स्टेशन कंट्रोलर या सुरक्षा कर्मी यात्री को ट्रेन से उतार सकते हैं। इसके अलावा एसी शिकायत मिलने पर 200 रुपये के जुर्माने का भी प्रविधान है। यात्री की गलती के अनुसार जुर्माना या काउंसलिंग की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.